IPL में पहली बार नजर आएंगे जो रूट? मेगा ऑक्शन से पहले खुद किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11072896

IPL में पहली बार नजर आएंगे जो रूट? मेगा ऑक्शन से पहले खुद किया बड़ा खुलासा

IPL: पिछले कुछ दिनों से लगातार ये खबर सामने आ रही थी कि इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट अपना नाम आईपीएल ऑक्शन में दे सकते हैं. अब इस खिलाड़ी ने खुद ये बात साफ कर दी है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारत की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दुनिया का हर एक खिलाड़ी खेलने के लिए इच्छुक रहता है. इसके पीछे बड़ी वजह है इससे मिलने वाली दौलत और शौहरत. लेकिन इस साल आईपीएल में कई बड़े-बड़े खिलाड़ी ऐसे भी शामिल हैं जो आजतक कभी आईपीएल में नहीं खेले. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का भी होने वाला था. लेकिन अब जो रूट के आईपीएल खेलने पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

  1. नीलामी में शामिल होंगे रूट?
  2. खुद किया बड़ा खुलासा
  3. अगले महीने होगा मेगा ऑक्शन

नीलामी में शामिल होंगे रूट?

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आईपीएल की मेगा नीलामी में शामिल होने की बजाय खराब फॉर्म से जूझ रही अपनी टेस्ट टीम के प्रदर्शन में सुधार में सारी ऊर्जा झोंकने का फैसला किया है. रूट ने 2018 की नीलामी में नहीं बिकने के बाद से आईपीएल का कोई सत्र नहीं खेला है. पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि वह मेगा नीलामी में शामिल होने की सोच रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि वह आईपीएल तभी खेलेंगे जब इसका असर उनके टेस्ट करियर पर नहीं हो.

रूट ने दिया बड़ा बयान

एशेज सीरीज के पांचवें मैच में हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, ‘इस टीम में काफी सुधार की जरूरत है. इसके लिए मेरी सारी ऊर्जा चाहिए. मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है और उसके लिये मैं सब कुछ छोड़ सकता हूं.’ उन्होंने इसकी पुष्टि की कि आईपीएल नीलामी में शामिल होने का प्रस्ताव उन्होंने ठुकरा दिया है. आईपीएल में इस सत्र से दस टीमें होंगी और मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी.

इस दिन होने जा रहा है मेगा ऑक्शन

हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ से कंफर्म कर के ही लिया गया है.

Trending news