IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लगेगा बैन? दोनों प्‍लेयर्स से हो गई ये बड़ी भूल
X

IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लगेगा बैन? दोनों प्‍लेयर्स से हो गई ये बड़ी भूल

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके लिए आज सभी टीमें अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम बताने वाली हैं लेकिन उससे पहले केएल राहुल और राशिद खान एक बड़ी मुसीबत में फंसते हुए दिखाई दे रहे  हैं. 

 

IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर लगेगा बैन? दोनों प्‍लेयर्स से हो गई ये बड़ी भूल

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 8 टीमों ने किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसके बारे में थोड़ी देर में ही पता चल जाएगा.  इस बीच पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान (Rashid Khan) बड़े विवाद में फंसते दिख रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) मामले की जांच कर रहा है. अगर यह सही पाया जाता है तो दोनों खिलाड़ियों को टी20 लीग में खेलने से बैन किया जा सकता है. आइए जानते हैं, इस विवाद के बारे में. 

हुआ ये बड़ा विवाद 

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, केएल राहुल और राशिद खान का 30 नवंबर तक पुरानी फ्रेंचाइजी के साथ करार है. ऐसे में दोनों खिलाड़ी दूसरी फ्रेंचाइजी टीमों के संपर्क में हैं. यह नियम के खिलाफ है. दोनों ही खिलाड़ियों से लखनऊ की टीम ने संपर्क किया है. लखनऊ की टीम में आने के लिए उन्हें मोटी रकम ऑफर की गई है. ऐसा कहा गया है कि राहुल को लखनऊ टीम की तरफ से 20 करोड़ रूपये ऑफर किए गए हैं. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले राशिद खान को 16 करोड़ की रकम ऑफर की गई है. जिसके लिए सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स ने बीसीसीआई से इसकी शिकायत की है. बीसीसीआई इसकी जांच कर रहा है. 

धमाकेदार बल्लेबाज है केएल राहुल 

भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनकी लंबे छक्के लगाने की कला से सभी वाकिफ हैं. पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल 2018 से खेल रहे हैं और उन्होंने हर सीजन में पंजाब के लिए 500 से ज्यादा रन ठोंके हैं. रिपोर्ट्स की माने तो केएल राहुल पंजाब से नाता तोड़ सकते हैं. 

राशिद छोड़ सकते हैं हैदराबाद का साथ

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने आईपीएल में अपने खेल से हैदराबाद को कई मैच जिताए हैं. राशिद 2017 से सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं. राशिद ने 76 मैचों में 93 विकेट हासिल किए हैं. 

आज रिटेंशन का आखिरी दिन 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आज यानी की 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.   

Trending news