IPL: 10 में से एक भी टीम के कप्तान नहीं बन पाएंगे David Warner, सामने आई चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow11083263

IPL: 10 में से एक भी टीम के कप्तान नहीं बन पाएंगे David Warner, सामने आई चौंकाने वाली वजह

IPL 2022 मेगा ऑक्शन को शुरू होने में अब 2 हफ्ते से भी कम का समय बाकी है. ऐसे में सभी 10 टीमों की नजरें दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर होंगी. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) को शुरू होने में अब 2 हफ्ते से भी कम का समय बाकी है. कुछ ही दिनों के बाद 10 टीमें दुनियाभर के खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 10 टीमें दांव लगाने वाली हैं. इन्हीं प्लेयर्स में एक नाम दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का भी है. ये बात तो तय है कि वॉर्नर को खरीदने के लिए टीम लड़ बैठेंगी. कई टीमें तो वॉर्नर को अपना कप्तान भी नियुक्त कर सकती हैं. लेकिन इसी बीच एक बड़ी वजह सामने आई है कि वॉर्नर किसी भी टीम के कप्तान नहीं बन पाएंगे.

  1. कुछ ही दिनों में होगा मेगा ऑक्शन
  2. डेविड वॉर्नर पर रहेंगी सभी की नजरें
  3. कप्तान बनने के लायक भी वॉर्नर

इस वजह से कप्तान नहीं बन पाएंगे वॉर्नर

ये बात तो लगभग तय लग रही है कि डेविड वॉर्नर किसी भी आईपीएल टीम के कप्तान बन सकते हैं. वो अपनी कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीत चुके हैं. लेकिन इसी बीच एक बड़ी वजह सामने आई है कि वॉर्नर किसी भी टीम के कप्तान नहीं बन पाएंगे. ये वजह खुद पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताई है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि डेविड वॉर्नर को आरसीबी कप्तान बनाने के बारे में जरूर सोच सकती है, लेकिन वॉर्नर को कोई भी टीम अपना कप्तान नियुक्त नहीं करेगी. सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जो हुआ, उसको देखते हुए कोई टीम वॉर्नर को कप्तान नहीं बनाना चाहेगी.

ये भी पढ़ें:- गंभीर का बड़ा खुलासा, IPL मेगा ऑक्शन में इन प्लेयर्स के लिए जान लगा देगी लखनऊ की टीम!

आरसीबी के कप्तान बन सकते हैं वॉर्नर

विराट कोहली ने इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ी है. हालांकि, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं. ऐसे में डेविड वॉर्नर का कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड आरसीबी को फायदा पहुंचा सकता है. डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद को IPL का चैम्पियन बना चुके हैं और वह अब RCB को भी चैम्पियन बनाने का दम रखते हैं. बता दें कि आईपीएल 2021 में डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. तब सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया था. डेविड वॉर्नर को इस साल SRH ने रिटेन भी नहीं किया है. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर 

टी20 में डेविड वॉर्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी दूसरी टीमों में दहशत पैदा करने के लिए काफी है. डेविड वॉर्नर इस छोटे फॉर्मेट में कई बड़ी पारियां भी खेल चुके हैं. खास बात ये है कि डेविड वॉर्नर को कप्तानी संभालने पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का पूरा सहयोग मिलेगा. आईपीएल में आरसीबी एक बार भी टूर्नामेंट की चैंपियन नहीं बनी है, ऐसे में फ्रेंचाइजी के मालिक डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाकर ट्रॉफी जीतने का ख्वाब पूरा करने की ताक में जरूर होंगे.  

Trending news