IPL 2022 Mega Auction: टीम इंडिया के बाद इस खिलाड़ी का IPL करियर भी खत्म! KKR में रिटेन होंगे ये 4 खिलाड़ी
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction: टीम इंडिया के बाद इस खिलाड़ी का IPL करियर भी खत्म! KKR में रिटेन होंगे ये 4 खिलाड़ी

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन जल्द शुरू होने वाला है. इससे पहले सभी टीमों ने उन खिलाड़ियों की जानकारी देना शुरू कर दिया है जिन्हें वो ऑक्शन से पहले रिटेन कर रही हैं.    

फाइल फोटो

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction के इसी साल दिसंबर में होने की उम्मीद है. इससे पहले सभी टीमों ने उन खिलाड़ियों की जानकारी देना शुरू कर दिया है जिन्हें वो ऑक्शन से पहले रिटेन कर रही हैं. इसी कड़ी में 2 बार की चैंपियन केकेआर के भी उन खिलाड़ियों के बारे में खबर आई है जिन्हें वो अगले सीजन से पहले रिटेन करने वाले हैं.

  1. केकेआर इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन
  2. खत्म हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर
  3. अगले सीजन नहीं मिलेगा खरीददार 

इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी केकेआर 

Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार उन खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं जिन्हें केकेआर अगले सीजन से पहले रिटेन कर सकती है. इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ियों के नाम हैं. बता दें कि केकेआर सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को अगले सीजन रिटेन करने वाली है. वहीं वरुण चक्रवर्ती को भी ये टीम रिटेन करेगी. इसके अलावा दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनमें चौथे खिलाड़ी के लिए जंगे होगी. ये और कोई नहीं बल्कि केकेआर के ओपनर वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल होंगे.  

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर

वहीं केकेआर ने फैसला किया कि वो अगले सीजन दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को रिटेन नहीं करेंगे. इसी के साथ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर अब खत्म हो गया है. इस बात के अब कोई चांस नजर नहीं आते हैं कि कार्तिक कोई और टीम भी खरीदेगी. कार्तिक की उम्र भी अब 36 हो चुकी है. इसके अलावा ये खिलाड़ी अब क्रिकेट से दूर रहकर कमेंट्री में अपना करियर बनाने लगे हैं. 

30 नवंबर तक फाइनल होगी लिस्ट

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.  

केकेआर ने जीते दो खिताब

केकेआर की बात करें तो ये टीम अब तक दो आईपीएल के खिताब जीत चुकी है. गौतम गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने पहले 2012 में सीएसके को हराकर और इसके बाद 2014 में पंजाब किंग्स को मात देकर दो बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई. लेकिन उसके बाद ये टीम कभी भी चैंपियन नहीं बनी. 2021 में ये टीम फाइनल तक जरूर पहुंची लेकिन वहीं सीएसके ने उन्हें मात दे दी.  

Trending news