IPL: RCB से बाहर होगा कोहली का Best Friend? अगले सीजन ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन
X

IPL: RCB से बाहर होगा कोहली का Best Friend? अगले सीजन ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह बदल जाएंगी. इसी बीच सभी क्रिकेट फैंस की नजरें इस बात पर टिकी होंगी कि आरसीबी किन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. 

IPL: RCB से बाहर होगा कोहली का Best Friend? अगले सीजन ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी एक बार फिर से आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रही. वहीं महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता. आरसीबी की हार का बड़ा कारण ये रहा कि टूर्नामेंट के अंत में आरसीबी के बहुत से खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाने में नाकाम रहे, ऐसे में अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन में इस टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी आरसीबी

आरसीबी अगले सीजन कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर सकती है. जबकि रिटेन होने वाले खिलाड़ियों में पहले दो खिलाड़ियों में खुद विराट कोहली और स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हो सकते हैं. विराट को आरसीबी कभी ड्रॉप नहीं करेगी. वहीं युजवेंद्र चहल जैसे स्टार स्पिनर दुनिया में काफी कम हैं. आईपीएल 2021 में भी चहल का प्रदर्शन कमाल का रहा था. इसके अलावा तीसरे खिलाड़ी हर्षल पटेल हो सकते हैं. हर्षल ने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट लिए थे और वो पर्पल कैप जीतने वाले खिलाड़ी भी बने थे. आईपीएल इतिहास में एक ही सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी हर्षल पटेल ने 2021 में अपने नाम किया. 

मैक्सवेल जरूर होंगे रिटेन 

आरसीबी स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन जरूर करेगी. दरअसल आईपीएल 2021 में ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का प्रदर्शन किया. मैक्सवेल इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. ये बात लगभग पक्की लग रही है कि अगले साल वो टीम में डिविलियर्स की जगह रिटेन किए जाएंगे. मैक्सवेल को आरसीबी ने इस साल 14.25 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था और उन्हें रिटेन किया जाना तय है.

कोहली का बेस्ट फ्रेंड होगा बाहर? 

अगले साल आईपीएल में आरसीबी के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को अगले साल आरीसीबी ड्रॉप कर सकती है. डिविलियर्स आईपीएल 2021 में पूरी तरह फ्लॉप रहे और उनके बल्ले से कोई भी बेहतरीन पारी नहीं निकल पाई. ऐसे में मेगा ऑक्शन में उनका ड्रॉप होना तय माना जा रहा है. इसी के साथ आईपीएल में कोहली और डिविलियर्स का लंबा साथ टूट सकता है. 

 

Trending news