Rishabh Pant की Delhi Capitals में आया ये स्टार प्लेयर, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर
Advertisement
trendingNow11133811

Rishabh Pant की Delhi Capitals में आया ये स्टार प्लेयर, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, लेकिन इस बार उनकी टीम में एक ऐसा प्लेयर आया है, जो उन्हें खिताब दिला सकता है. ये प्लेयर ऋषभ पंत की तरह बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. 

File Photo

नई दिल्ली: किसी भी टीम के लिए विकेटकीपर की भूमिका बहुत ही अहम होती है. विकेटकीपर को खेल को सबसे ज्यादा समझता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत हैं. पिछले कुछ सालों में पंत ने टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. अब पंत की टीम उनकी तरह ही बैटिंग करने वाला एक स्टार प्लेयर आया है. जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. 

  1. पंत की करता है धाकड़ बल्लेबाजी 
  2. आरसीबी को जिता चुका है कई मैच 
  3. 26 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2022 

पंत की तरह बल्लेबाजी करता है ये प्लेयर 

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में दिल्ली ने आईपीएल 2021 में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. आईपीएल ऑक्शन 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने केएस भरत को अपनी टीम में शामिल किया है. दिल्ली ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. केएस भरत की विकेटकीपिंग स्किल बहुत ही कमाल की है. वह पलक झपकते ही विरोधी टीम के खिलाड़ी की गिल्लियां बिखेर देते हैं. भरत बहुत ही शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल में केएस भरत ने अपने बल्ले के दम नाम बनाया है. आईपीएल 2021 (IPL) की खोज केएस भरत (KS Bharat) को कहा जा सकता है. इस खिलाड़ी ने अकेले अपने दम पर आरसीबी को प्लेऑफ का सफर तय कराया है. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. वह विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है है. केएस भरत बल्लेबाजी भी बिल्कुल पंत जैसी ही करते हैं.

निभाई थी फिनिशर की भूमिका 

केएस भरत की बल्लेबाजी में महेंद्र सिंह  धोनी (MS Dhoni) जैसा ही फिनिशिंग टच है.  केएस भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे और उन्होंने आवेश खान (Avesh Khan) की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. 

विजय हजारे में दिखाया दम 

केएस भरत ने घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल (IPL 2021) में अपने बल्लेबाजी कौशल का जमकर नजारा पेश किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में इस बल्लेबाज ने जमकर रन कूटे हैं. उनकी आतिशी बल्लेबाजी को देखकर बड़े से बड़े बल्लेबाजों ने अपने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 156 रन और हिमाचल के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी. वह हमेशा ही लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं.

Trending news