IPL Auction: बेटे का करियर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी नौकरी, अब धोनी की टीम से खेलेगा ये क्रिकेटर
Advertisement
trendingNow11499529

IPL Auction: बेटे का करियर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी नौकरी, अब धोनी की टीम से खेलेगा ये क्रिकेटर

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल के अगले सीजन से पहले शुक्रवार को हुए मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी. कुछ के हाथ खाली भी रहे. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा, जिसके पिता ने उसके करियर के लिए काफी कुछ दांव पर लगा दिया था.

MS Dhoni (Instagram)

IPL Mini Auction, Shaik Rasheed sold to CSK : दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL 2023) से पहले शुक्रवार को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ. इस दौरान कई खिलाड़िय़ों की किस्मत चमकी और उन पर जमकर धन  बरसा. हालांकि कुछ के हाथ खाली भी रहे. इस बीच एक ऐसे युवा बल्लेबाज को 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने खरीदा, जिसके पिता ने उसके करियर के लिए काफी कुछ दांव पर लगा दिया था. आंध्र प्रदेश के शेख रशीद अब सीएसके का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

20 लाख में बिके रशीद

18 साल के शेख रशीद को चेन्नई सुपरकिंग्स फ्रेंचाइजी ने 20 लाख रुपये में खरीदा. चेन्नई की कप्तानी दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी संभालते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे शेख रशीद ने तब खिताबी मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली थी. रशीद का करियर बनाने के लिए उनके पिता शेख बलीशा ने काफी संघर्ष किया. इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बैंक की नौकरी तक छोड़ दी थी.

पिता ने छोड़ दी थी नौकरी

रशीद के पिता शेख बलीशा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान एक इंटरव्यू में बताया था कि अपने बेटे के लिए उन्होंने अपनी बैंक की नौकरी छोड़ दी थी. तब बलीशा ने कहा था, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि एक दिन रशीद टीम इंडिया के लिए खेलेगा. अंडर-19 वर्ल्ड कप तो सिर्फ शुरुआत है.' रशीद को आंध्र की अंडर-14 टीम और अंडर-16 टीम के लिए भी चुना गया था लेकिन वह अच्छा खेल नहीं दिखा पाए. इसके बाद वह काफी निराशा में चले गए थे. रशीद अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के उप-कप्तान थे. उन्होंने तब टूर्नामेंट के 4 मैचों में 201 रन बनाए. रशीद के पिता उन्हें घर से 12 किमी दूर स्कूटर पर प्रैक्टिस के लिए लेकर जाते थे. बेटे की ट्रेनिंग की वजह से वह रोज नौकरी के लिए देरी से पहुंचते. उन्होंने फिर नौकरी छोड़ने का फैसला किया. 

गुंटूर में हुआ जन्म

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जन्मे शेख रशीद ने अभी तक अपने करियर में 4 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें एक अर्धशतक की मदद से 208 रन बनाए. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लेग ब्रेक गेंदबाजी भी कर लेते हैं. उन्होंने अपने ओवरऑल टी20 करियर में 3 मैचों में 56 रन बनाए और एक विकेट भी लिया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news