IPL-2023 से जुड़ी ये खबर आपको कर सकती है मायूस! 16वां सीजन शुरू होने में ये टूर्नामेंट बनेगा रोड़ा
Advertisement

IPL-2023 से जुड़ी ये खबर आपको कर सकती है मायूस! 16वां सीजन शुरू होने में ये टूर्नामेंट बनेगा रोड़ा

IPL 2023 Start Date: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. लीग के 16वें सीजन की शुरुआत में एक दूसरा टूर्नामेंट रोड़ा बन सकता है. खास बात है कि दूसरा टूर्नामेंट भी बीसीसीआई ही आयोजित करेगा.

ipl 2023 trophy (twitter)

Indian Premier League-2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन (IPL 2023) का इंतजार कई फैंस बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं. लीग में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो केवल इसी टी20 टूर्नामेंट में नजर आते हैं जैसे दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी. लीग में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को मैदान पर देखने का इंतजार बड़ी संख्या में फैंस करते हैं. हालांकि आईपीएल के अगले सीजन से जुड़ी एक खबर फैंस को मायूस कर सकती है. लीग के 16वें सीजन की शुरुआत में देरी हो सकती है, इसका कारण कोई और नहीं बल्कि भारत की मेजबानी में होने वाला दूसरा टूर्नामेंट है. 

दूसरा IPL ही देरी की वजह!

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के देरी से शुरू होने की संभावना है. लीग का 16वां सीजन मार्च में पारंपरिक शुरुआत के बजाय अब 7-8 दिन बाद देरी से शुरू हो सकता है. इसका कारण बीसीसीआई की ओर से पहली बार आयोजित होने वाला महिला आईपीएल है. इनसाइड स्पोर्ट ने बीसीसीआई हेडक्वॉर्टर के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. 

23 दिसंबर को ऑक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला आईपीएल का उद्घाटन सीजन तीन मार्च से शुरू होना है. इसका फाइनल मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा. यही वजह है कि पुरुष आईपीएल का अगला सीजन 7-8 दिन की देरी से शुरू होगा. इससे पहले 23 दिसंबर को आईपीएल-2023 के लिए ऑक्शन होना है. खास बात है कि दोनों ही टूर्नामेंट भारत में खेले जाएंगे.

महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद IPL

महिला आईपीएल की शुरुआत महिला टी20 विश्व कप फाइनल के एक सप्ताह बाद होगी. महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 26 फरवरी को केप टाउन में खेला जाना है. ऐसा पहली बार है कि बीसीसीआई महिला आईपीएल आयोजित कर रहा है, भले ही बीसीसीआई ने अभी तक तारीखों को ऐलान नहीं किया है. इतना ही नहीं, बीसीसीआई शहर आधारित टीमों के बजाय जोनल आधारित टीमों की तलाश कर रहा है. प्रत्येक टीम एक विशेष क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news