IPL Final: 4 महीने में दूसरी बार काव्या मारन की टीम बन सकती है चैंपियन, क्या पैट कमिंस पूरा कर पाएंगे SRH का सपना?
Advertisement
trendingNow12264834

IPL Final: 4 महीने में दूसरी बार काव्या मारन की टीम बन सकती है चैंपियन, क्या पैट कमिंस पूरा कर पाएंगे SRH का सपना?

KKR vs SRH IPL 2024 Final: 4 महीने में दूसरी बार काव्या मारन की टीम बन सकती है चैंपियन, क्या पैट कमिंस पूरा कर पाएंगे SRH का सपना?

IPL Final: 4 महीने में दूसरी बार काव्या मारन की टीम बन सकती है चैंपियन, क्या पैट कमिंस पूरा कर पाएंगे SRH का सपना?

KKR vs SRH IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. कोलकाता की टीम अंक तालिका में पहले पहले स्थान पर थी. वहीं, सनराइजर्स की टीम दूसरे नंबर पर रही थी. क्वालीफायर-1 में कोलकाता ने सनराइजर्स को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. इसके बाद क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स को जीत मिली. अब फाइनल मुकाबले में कोलकाता और सनराइजर्स की टीमें फिर से आमने-सामने होंगी.

2016 में चैंपियन बनी थी SRH की टीम

सनराइजर्स की टीम 2013 से आईपीएल में खेल रही है. टीम अब तक छह बार प्लेऑफ में पहुंची है. 2016 में उसने डेविड वॉर्नर की कप्तानी में अपना पहला खिताब जीता था. 2018 में टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल में हार थी. अब सनराइजर्स की नजर आठ साल के सूखे को समाप्त करने पर है. काव्या मारन की टीम उन्हें जीत का तोहफा देना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH: 24 के सामने 20 करोड़ी...IPL Final में दो सबसे महंगे प्लेयर में टक्कर, हैरान कर देंगे रिकॉर्ड

एसएटी20 के बाद आईपीएल में मिलेगी सफलता?

काव्या मारन ने आईपीएल के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका में शुरू हुई एसए20 (SA20) में भी टीम खरीद रखी है. उस टीम का नाम सनराइजर्स ईस्टर्न केप है. उसने एसए20 के दोनों सीजन में खिताब जीता है. पिछला फाइनल 10 फरवरी को खेला गया था. सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने खिताबी मुकाबले में डरबन सुपर जाएंट्स को परास्त किया था. एसएटी20 में काव्या मारन को लगातार दो सालों से खुशियां मिल रही हैं और अब उनकी नजर आईपीएल खिताब पर है. उनकी टीम 4 महीने में दूसरी बार चैंपियन बन सकती है. सनराइजर्स हैदराबाद की नजर सनराइजर्स ईस्टर्न केप की सफलता को दोहराने पर है.

ये भी पढ़ें: चेपॉक में IPL 2024 की दो खूंखार टीमों के बीच ट्रॉफी की जंग, जानें SRH और KKR की ताकत-कमजोरी

हैदराबाद को ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों पर भरोसा

आईपीएल में हैदराबाद स्थित दो टीमें रही हैं. पहली टीम डेक्कन चार्जर्स थी. उसने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खिताब जीता था. यह टीम 2012 तक आईपीएल में सक्रिय रही. 2013 से हैदराबाद शहर को नई टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के रूप में मिली. इसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की कप्तानी में ट्रॉफी जीता था. अब सनराइजर्स को एक और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से सफलता की उम्मीद है. उसने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. कमिंस फ्रेंचाइजी के भरोसे पर खरे उतरे हैं और उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया है. अब देखना है कि वह टीम को चैंपियन बना पाते हैं या नहीं.

Trending news