KKR या SRH, कौन जीतेगा IPL 2024 का खिताब? फाइनल में इन प्लेयर्स के बीच होगा महासंग्राम
Advertisement
trendingNow12262649

KKR या SRH, कौन जीतेगा IPL 2024 का खिताब? फाइनल में इन प्लेयर्स के बीच होगा महासंग्राम

SRH vs KKR Records: IPL के इतिहास में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. IPL में अभी तक 27 मैचों में से 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीते हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम की बात करें तो उसने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ केवल 9 मैच ही जीते हैं.

KKR या SRH, कौन जीतेगा IPL 2024 का खिताब? फाइनल में इन प्लेयर्स के बीच होगा महासंग्राम

IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का फाइनल मुकाबला कल शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए जी जान लगा देगी. IPL के इतिहास में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर भारी रहा है. फाइनल में इन दो टीमों के खिलाड़ियों के बीच महासंग्राम देखने को मिलेगा. 

कौन जीतेगा IPL 2024 का खिताब?

IPL के इतिहास में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. IPL में अभी तक 27 मैचों में से 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीते हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम की बात करें तो उसने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ केवल 9 मैच ही जीते हैं. IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना फाइनल में होगा. 

KKR से बदला लेगी SRH?

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 21 मई को खेले गए पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराया था. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास अब फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से बदला लेने का मौका है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास पैट कमिंस जैसे कप्तान हैं, जिन्हें फाइनल मैच जिताने का अनुभव है. पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2023 वर्ल्ड कप और 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जिताई थी. 

फाइनल में इन प्लेयर्स के बीच होगा महासंग्राम

फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ओपनर्स सुनील नरेन और रहमानुल्लाह गुरबाज के सामने टी नटराजन और पैट कमिंस की चुनौती होगी. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ओपनर्स ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के लिए वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क सबसे बड़ा खतरा बनेंगे. IPL 2024 में ट्रेविस हेड ने 567 रन, अभिषेक शर्मा ने 482 रन और सुनील नरेन ने 482 रन बनाए हैं. गेंदबाजों में वरुण चक्रवर्ती ने 20 विकेट, टी नटराजन ने 19 विकेट, पैट कमिंस ने 17 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 15 विकेट झटके हैं.

Trending news