KKR vs GT: मैच में बारिश बनी विलेन, गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, RCB समेत 3 टीमों का फंसा पेंच?
Advertisement
trendingNow12247156

KKR vs GT: मैच में बारिश बनी विलेन, गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, RCB समेत 3 टीमों का फंसा पेंच?

IPL 2024 Playoff Scenario: आईपीएल 2024 की प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम भी सामने आ चुकी है. मुंबई और पंजाब का पत्ता पहले ही कट चुका था, अब गुजरात की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया है. 3 टीमों के बाहर होने के बाद अब प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच तगड़ा पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. 

 

RCB

IPL 2024 Playoff Scenario: आईपीएल 2024 की प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम भी सामने आ चुकी है. मुंबई और पंजाब का पत्ता पहले ही कट चुका था, अब गुजरात की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया है. 3 टीमों के बाहर होने के बाद अब प्लेऑफ की रेस में 3 टीमों के बीच तगड़ा पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. गुजरात की टीम केकेआर के खिलाफ होम ग्राउंड पर मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में खुद को जिंदा रखने की उम्मीद कर रही थी. लेकिन बारिश के चलते मुकाबला रद्द हो गया. 

केकेआर और गुजरात को 1-1 प्वाइंट

बारिश के चलते मुकाबला रद्द होने के बाद केकेआर और गुजरात को 1-1 प्वाइंट मिला. केकेआर की टीम टेबल में 19 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर ही नहीं है बल्कि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी है. वहीं, दूसरे नंबर पर राजस्थान की टीम ने कब्जा जमा रखा है. गुजरात की टीम 1 प्वाइंट पाकर बाहर हो चुकी है. शुभमन गिल की टीम को इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद दो प्वाइंट मिलते और उम्मीदें बरकरार रह सकती थी. लेकिन बदकिस्मती से गुजरात को बाहर होना पड़ा है. 

तीसरे नंबर के लिए किसकी जंग?

चेन्नई ने पिछले मैच में राजस्थान को मात देकर प्लेऑफ के लिए दावेदारी पेश कर दी है. मौजूदा समय में चेन्नई 14 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि चौथे नंबर पर खूंखार हैदराबाद की 14 प्वाइंट्स लेकर बैठी है. हैदराबाद के अगले दो मुकाबले बाहर होने वाली टीमों गुजरात और पंजाब के साथ है. यदि इन दोनों मुकाबलों में हैदराबाद जीत दर्ज करती है तो चेन्नई को पछाड़ सकती है. वहीं, चेन्नई के पास एक ही मुकाबला बचा हुआ है. सीएसके की टीम 18 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला खेलेगी. यदि चेन्नई की टीम यह मुकाबला गंवा देती है तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

आरसीबी को बेलने होंगे पापड़

आरसीबी की टीम के लिए रन रेट अहम मुद्दा बना हुआ है. आरसीबी के पास भी महज 1 ही मैच बना हुआ है. यदि आरसीबी को प्लेऑफ के लिए टिकट चाहिए तो सीएसके के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. वहीं, बात करें दिल्ली की तो आरसीबी से हार के बाद इस टीम की उम्मीदें लगभग खत्म नजर आ रही हैं. दिल्ली के पास महज एक मुकाबला बचा हुआ है, लेकिन रन रेट आरसीबी से भी खराब है.

Trending news