क्या टी20 वर्ल्ड कप की टीम से पांड्या का पत्ता काट सकते हैं शिवम दुबे? हार्दिक की फॉर्म पर सवाल
Advertisement

क्या टी20 वर्ल्ड कप की टीम से पांड्या का पत्ता काट सकते हैं शिवम दुबे? हार्दिक की फॉर्म पर सवाल

Shivam Dube vs Hardik Pandya: ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए IPL 2024 सीजन टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. शिवम दुबे IPL 2024 में बल्ले से तूफान मचा रहे हैं, जिससे उन्होंने हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. हार्दिक पांड्या IPL 2024 में रन बनाने के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. 

क्या टी20 वर्ल्ड कप की टीम से पांड्या का पत्ता काट सकते हैं शिवम दुबे? हार्दिक की फॉर्म पर सवाल

IPL 2024: ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए IPL 2024 सीजन टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. शिवम दुबे IPL 2024 में बल्ले से तूफान मचा रहे हैं, जिससे उन्होंने हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. हार्दिक पांड्या IPL 2024 में रन बनाने के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद सीधे आईपीएल 2024 वापसी की है. हार्दिक पांड्या वापसी के बाद से आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं.

कातिलाना फॉर्म में शिवम दुबे

शिवम दुबे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में शिवम दुबे ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मैच में 221.74 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 51 रन ठोके थे. शिवम दुबे ने इस दौरान 2 चौके और 5 छक्के जमाए थे. शिवम दुबे की इस पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 206 रनों का स्कोर खड़ा किया था. गुजरात टाइटंस की टीम को इस मैच में 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. शिवम दुबे को इस मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया था. 

हार्दिक पांड्या का पत्ता काट सकते हैं शिवम दुबे? 

हार्दिक पांड्या पर नजर डालें तो चोट से वापसी के बाद उनका बतौर क्रिकेटर और कप्तान प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 11 रन बनाए थे. हार्दिक पांड्या इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए अपने दूसरे IPL मैच में भी बल्ले से फ्लॉप रहे. हार्दिक पांड्या इस मैच में 24 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट इस दौरान 120 का रहा है. कप्तानी में भी हार्दिक पांड्या के कई गलत फैसले मुंबई इंडियंस की टीम पर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए. ऐसे में शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स की पहली पसंद साबित हो सकते हैं. 

भारतीय टीम मैनेजमेंट को अपना मुरीद बना लिया

IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन कर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. शिवम दुबे ने अपनी इस कातिलाना फॉर्म से भारतीय टीम मैनेजमेंट को अपना मुरीद बना लिया. 2024 टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर खेला जाना है. ऑलराउंडर शिवम दुबे को कप्तान रोहित शर्मा का भी पूरा सपोर्ट हासिल है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में शिवम दुबे की बल्लेबाजी और छक्के जड़ने की काबिलियत से रोहित शर्मा बेहद खुश नजर आए थे. शिवम दुबे बाएं हाथ से बल्लेबाजी जबकि दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी करते हैं. बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे बड़े-बड़े छक्के जड़ सकते हैं.

Trending news