IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow12140115

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि पैट कमिंस SRH टीम के नए कप्तान होंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल दिसंबर में IPL नीलामी में पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. ट्रैविस हेड (6.80 करोड़ रुपये) नीलामी में उनकी दूसरी महंगी खरीद थे. पैट कमिंस बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम की जगह लेंगे. 

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

Pat Cummins: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने IPL 2024 से पहले बड़ा ऐलान किया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. बता दें कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टेस्ट और वनडे टीम के भी कप्तान हैं. पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जितवाई थी.

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि पैट कमिंस SRH टीम के नए कप्तान होंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल दिसंबर में IPL नीलामी में पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. ट्रैविस हेड (6.80 करोड़ रुपये) नीलामी में उनकी दूसरी महंगी खरीद थे. पैट कमिंस बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम की जगह लेंगे. 

एडेन मार्करम को IPL में खास सफलता नहीं मिली

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) और पुरुष वनडे वर्ल्ड कप जीता था. पिछले दो सीजन में हैदराबाद की कप्तानी एडेन मार्करम ने की थी, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली. हालांकि, मार्करम ने SA20 के पहले दो सीजन में हैदराबाद फ्रैंचाइजी की सहयोगी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप को ट्रॉफी दिलाई है.

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मैच कब?

आईपीएल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद 23 मार्च को ईडन गार्डन्स में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने 2024 अभियान की शुरुआत करेगी, इसके बाद 27 मार्च को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहला घरेलू मैच खेलेगी. (IANS से इनपुट)

Trending news