IPL 2025 की मीटिंग में शाहरुख खान की 'रंगबाजी', पंजाब किंग्स के को-ओनर से भिड़े, जानें क्या है मामला?
Advertisement
trendingNow12362422

IPL 2025 की मीटिंग में शाहरुख खान की 'रंगबाजी', पंजाब किंग्स के को-ओनर से भिड़े, जानें क्या है मामला?

IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन कुछ महीनो बाद है. इससे पहले रूल्स पर चर्चाएं तेज हो चुकी हैं. बुधवार को बीसीसीआई की एक मीटिंग हुई, जिसमें टीमों के मालिक भी मौजूद रहे. खबर है कि नियमों के चलते केकेआर के मालिक शाहरुख खान और पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया के बीच जुबानी बहस देखने को मिली.

 

Shah Rukh Khan

IPL 2025 Meeting: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन कुछ महीनो बाद है और रूल्स पर चर्चाएं तेज हो चुकी हैं. आगामी सीजन के लिए बुधवार को बीसीसीआई की एक मीटिंग हुई, जिसमें टीमों के मालिक भी मौजूद रहे. खबर है कि नियमों के चलते केकेआर के मालिक शाहरुख खान और पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया के बीच जुबानी बहस देखने को मिली.

शाहरुख खान और नेस वाडिया में हुई बहस

इस बैठक से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं. सबसे ज्यादा चर्चा कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान और पंजाब किंग्स के को ओनर नेस वाडिया की हो रही हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच बहस हुई. इस बहस का मुद्दा आईपीएल का रिटेंशन नियम ही था. दरअसल, आईपीएल में अभी तक ऑक्शन में कुल 4 प्लेयर्स को रिटेन कर ने का नियम था . जिसमें 2 से ज्यादा विदेशी प्लेयर्स नहीं हो सकते और कम से कम 1 विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करना अनिवार्य है. लेकिन इस बार प्लेयर्स की रिटेंशन संख्या बढ़ाने की मांग रखी गई है. 

क्यों हुआ विवाद?

आईपीएल 2024 में केकेआर ने शानदार अंदाज में खिताबी जीत दर्ज की थी. जिसके चलते केकेआर की टीम ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को रिटेन करने के विचार में है. रिपोर्ट के मुताबिक, कई आईपीएल टीमों के मालिक खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने के पक्ष में थे, जिसमें से एक शाहरुख खान भी थे. लेकिन पंजाब की टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने इसका विरोध किया. वह इससे सहमत नहीं थे. इस मुद्दे पर शाहरुख खान और पंजाब टीम के मालिक नेस वाडिया के बीच काफी बहस हुई.

कब होगा ऑक्शन?

आईपीएल 2025 के लिए ऑक्शन साल के अंत में हो सकता है. इससे पहले आईपीएल के लिए कुछ रूल्स में बदलाव देखने को मिल सकता है. जिसमें से एक इम्पैक्ट प्लेयर रूल भी है. आईपीएल 2024 में कई प्लेयर्स ने इस नियम का विरोध किया था. अब देखना होगा कि इस नियम में बदलाव देखने को मिलता है या नहीं. 

Trending news