IPL Auction 2021: BCCI ने फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए बनाए सख्त नियम, नीलामी के दौरान Quarantine से मिली छूट
Advertisement

IPL Auction 2021: BCCI ने फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए बनाए सख्त नियम, नीलामी के दौरान Quarantine से मिली छूट

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) से पहले सभी फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए कड़े नियम बनाए हैं.

आईपीएल नीलामी की तारीख बेहद नजदीक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने बीते बुधवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए होने वाली नीलामी (IPL Auction) की तारीखों का ऐलान कर दिया है. क्रिकेटर्स को खरीदने के लिए बोली 18 फरवरी को चेन्नई (Chennai) में लगेगी. इस ऑक्शन में आने वाले फ्रेंचाइजी मालिकों के लिए भी कुछ नियम बनाए गए हैं.

  1. 18 फरवरी को होगी आईपीएल 2021 नीलामी
  2. 3 दिन पहले फ्रेंचाइजी मालिकों का कोरोना टेस्ट
  3. नीलामी से ठीक पहले भी होगा RT-PCR टेस्ट

इन नियमों से गुजरना होगा
कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खतरे को देखते हुए 2 आरटीपीसीआर टेस्‍ट (RT-PCR Test) को अनिवार्य कर दिया गया है. इस कोरोना टेस्‍ट में नेगेटिव पाए गए फ्रेंचाइजी मालिक को ही ऑक्‍शन में बैठने की इजाजत होगी.  हालांकि फ्रेंचाइजी मालिक को क्‍वारंटीन के सख्त नियमों से छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें- बुरे फंसे स्टार क्रिकेटर शिखर धवन, इस मामले में हुआ केस दर्ज

नीलामी से 3 दिन पहले टेस्ट
जानकारी के मुताबित आईपीएल 2021 (IPL Auction 2021) की नीलामी से 72 घंटे पहले सभी मालिकों को कोरोना टेस्ट करना होगा. इसके अलावा ऑक्शन से ठीक पहले आरटीपीसीआर टेस्‍ट कराना होगा. कोविड-19 के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई कोई कोताही नहीं बरतना चाहती.

 

भारत में होगा आईपीएल 2021?
पिछले साल कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल का आयोजन यूएई (UAE) में किया गया था. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आयोजन भारत में ही कराना चाहते हैं, लेकिन इस पर आखिरी फैसला अब तक नहीं लिया गया है. 

 

Trending news