IPL 2023 नीलामी में ही खुल गया सबसे बड़ा राज, ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान!
Advertisement

IPL 2023 नीलामी में ही खुल गया सबसे बड़ा राज, ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान!

Sunrisers​ Hyderabad: आईपीएल 2023 सीजन की नीलामी में ही सबसे बड़ा राज खुल गया है. दरअसल, ये पता चल गया कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नया कप्तान कौन बनने वाला है. सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच ब्रायन लारा ने संकेत दिए हैं कि ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान बन सकते हैं. 

IPL 2023 नीलामी में ही खुल गया सबसे बड़ा राज, ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान!

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 सीजन की नीलामी में ही सबसे बड़ा राज खुल गया है. दरअसल, ये पता चल गया कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नया कप्तान कौन बनने वाला है. सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच ब्रायन लारा ने संकेत दिए हैं कि ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान बन सकते हैं. ब्रायन लारा शुक्रवार को आईपीएल नीलामी 2023 के दौरान सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को खरीदे जाने पर खुश थे.

ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान!

कोच्चि में IPL 2023 नीलामी के पहले ब्रेक के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच ब्रायन लारा ने कहा, 'व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मयंक अग्रवाल के पास कप्तानी के गुण हैं, लेकिन टीम में अन्य खिलाड़ी भी हैं.' बता दें कि मयंक अग्रवाल आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी के साथ बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे. मयंक अग्रवाल ने 13 मैचों में 16.33 की औसत से सिर्फ 196 रन बनाए, क्योंकि पंजाब दस टीमों की अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा. नवंबर में, शिखर धवन को पंजाब किंग्स के नए कप्तान के रूप में घोषित किए जाने के बाद, अग्रवाल को टीम द्वारा रिलीज कर दिया गया था.

IPL 2023 नीलामी में ही खुल गया सबसे बड़ा राज

हैदराबाद ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को भी खरीदा, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था. 17 पारियों में, उन्होंने 137.77 की स्ट्राइक रेट से 26.57 की औसत से रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे. हाल ही में, उन्हें दौरे पर तीन शतक बनाने के लिए पाकिस्तान में इंग्लैंड की 3-0 टेस्ट सीरीज जीत में प्लेयर ऑफ द सीरीज नामित किया गया था.

हैदराबाद के कोच ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान

ब्रायन लारा ने कहा, 'सबसे पहले, वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट और टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली एक बहुत ही आत्मविश्वास वाली टीम में है. वह एक खिलाड़ी के रूप में बढ़ रहे हैं और एशियाई परिस्थितियों, पीएसएल में खेलने का अनुभव रखते हैं और उन्होंने वहां यहां प्रदर्शन किया है. मुझे पता है कि यह उसका पहला आईपीएल है, लेकिन मुझे विश्वास है कि वह बेहतर करेंगे.'

गुजरात ने भी खरीदे ये खतरनाक खिलाड़ी 

ब्रायन लारा ने यह भी संकेत दिया था कि खिलाड़ी नियम के प्रभाव के कारण हैदराबाद नीलामी में विशेषज्ञों का चयन करेगी. डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने न्यूजीलैंड के व्हाइट-बॉल कप्तान केन विलियमसन (2 करोड़), वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ (50 लाख), विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भारत (1.2 करोड़) की और तेज गेंदबाज शिवम मावी (6 करोड़) अनकैप्ड भारतीय जोड़ी सहित कुछ बेहतरी खिलाड़ी की खरीदारी की.

शिवम मावी को 6 करोड़ में खरीदा

पंजाब किंग्स के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम ने अब तक नीलामी में अच्छा प्रदर्शन किया है. अनिल कुंबले ने कहा, 'गुजरात टाइटंस ने अच्छा प्रदर्शन किया है. गुजरात टाइटंस ने ओडियन स्मिथ को 50 लाख, केन विलियमसन को 2 करोड़ और तेज गेंदबाज शिवम मावी को 6 करोड़ में खरीदा है.'

ऋद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड का बैकअप

कुंबले ने कहा, 'मैंने राहुल द्रविड़ से भरत जैसे किसी खिलाड़ी के बारे में कुछ अच्छे शब्द सुने हैं और यह वास्तव में अच्छा है कि उनके जैसे किसी खिलाड़ी को अवसर मिला है. हमने एक विकेटकीपर बल्लेबाज लाने के बारे में बात की, ऋद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड के बैकअप के रूप में और मुझे लगता है कि भरत उस क्रम में फिट बैठेंगे.'

(Source Credit - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news