IPL: Sunrisers Hyderabad के साथ आखिर खत्म हुआ David Warner का साथ, अब बनेंगे इस टीम के नए कप्तान!
X

IPL: Sunrisers Hyderabad के साथ आखिर खत्म हुआ David Warner का साथ, अब बनेंगे इस टीम के नए कप्तान!

IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज बल्लेबाज David Warner ने भी ऐलान कर दिया है कि वो अगले साल इस टीम का साथ छोड़ कर खुद का नाम ऑक्शन में देने वाले हैं. ऐसे में कई टीमें उन्हें अपना कप्तान बनाना चाहेंगी.  

IPL: Sunrisers Hyderabad के साथ आखिर खत्म हुआ David Warner का साथ, अब बनेंगे इस टीम के नए कप्तान!

नई दिल्ली: आईपीएल के अगले सीजन में सभी टीमें पूरी तरह से बदलने वाली हैं. इसके पीछे कारण ये है कि अगले साल आईपीएल के शुरू होने से पहले Megga Auction होगा. जिसमें सभी टीमों के पास सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट होगी. सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज बल्लेबाज David Warner ने भी ऐलान कर दिया है कि वो अगले साल इस टीम का साथ छोड़ कर खुद का नाम ऑक्शन में देने वाले हैं. ऐसे में कई टीमों का निशाना वॉर्नर को अपनी टीम के साथ जोड़ने पर होगा. 

वॉर्नर छोड़ेंगे हैदराबाद का साथ 

डेविड वॉर्नर लंबे समय के बाद सनराइडर्स हैदराबाद का साथ छोड़ने वाले हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को हैदराबाद ने पहले तो कप्तानी से हटाया और इसके बाद उन्हें टीम से भी ड्रॉप कर दिया. वॉर्नर ने 8 अक्टूबर को अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा था, 'सभी यादों के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. सभी फैंस को दिल से धन्यवाद जिन्होंने हमेशा हमें अच्छा करने और अपना 100 फीसदी देने के लिए प्रेरित किया. आप सब ने टीम को जितना सपोर्ट किया है उसके लिए मैं जितनी भी तारीफ करूं वो कम है. यह एक अच्छा सफर रहा. मैं और  मेरा परिवार सभी को मिस करेंगे. आज फिर से एक आखिरी कोशिश करते हैं.' इसके अलावा हाल ही में वॉर्नर ने खुद भी ये बात कही थी कि वो अब मेगा ऑक्शन में अपना नाम देंगे. 

इन टीमों के बन सकते हैं नए कप्तान 

मेगा ऑक्शन में शायद ही ऐसी कोई टीम होगी जो वॉर्नर को अपने साथ शामिल करने के बारे में नहीं सोच रही होगी. खासकर आईपीएल में अगले साल अहमदाबाद और लखनऊ नाम की दो टीमें भी शामिल हो रही हैं. इन दोनों ही टीमों की नजरें वॉर्नर को एक कप्तान के रूप में अपने साथ शामिल करने पर होंगी. वहीं जो तीसरी टीम होगी जोकि वॉर्नर को अपना कप्तान बना सकती है वो आरसीबी होगी. आरसीबी के नियमित कप्तान विराट कोहली अगले साल इस टीम की कप्तानी छोड़ने वाले हैं, ऐसे में इस टीम की नजर वॉर्नर पर जरूर होंगी. 

खत्म हुआ 8 साल का लंबा सफर

डेविड वॉर्नर ने कहा कि मैंने अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेला है, साथ ही कहा कि उन्होंने इस टीम के साथ 8 सीजन बिताए हैं, इस दौरान टीम ने 2016 में खिताब अपने नाम किया था. इस बात की खुशी है. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 में 14 में से महज 3 मुकाबले जीते और वो लीग के प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही है. डेविड वॉर्नर से कप्तानी छीनकर केन विलियमसन को जिम्मेदार सौंपी गई, लेकिन इसका फायदा नहीं हुआ.

2022 में मेगा ऑक्शन 

आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. इस बड़े मंच पर 10 टीमें खिलाड़ियों की निलामी नें हिस्सा लेंगी. जबकि हर टीम पहले से अपने साथ तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी. अगले साल आईपीएल पूरी तरह से बदला-बदला लगेगा. वहीं सभी टीमों में खिलाड़ी भी एकदम नए लगेंगे. ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी लीग माने जाने वाले आईपीएल का रोमांच अगले साल से और बढ़ जाएगा.   

Trending news