IPL: आखिर मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ ने कर ही दिया साफ! ये खिलाड़ी बनेगा टीम का कप्तान
Advertisement

IPL: आखिर मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ ने कर ही दिया साफ! ये खिलाड़ी बनेगा टीम का कप्तान

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 2 नई टीमों का ऐलान हो चुका है. अहमदाबाद और लखनऊ अब टूर्नामेंट की 9वीं और 10वीं फ्रेंचाइजी बन चुकी हैं. इसी बीच लखनऊ की टीम ने एक बड़ा संकेत इस बात को लेकर दिया है कि उनकी टीम का कप्तान कौन होने वाला है. 

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 2 नई टीमों का ऐलान हो चुका है. अहमदाबाद और लखनऊ अब टूर्नामेंट की 9वीं और 10वीं फ्रेंचाइजी बन चुकी हैं. टीम के मालिकों पर खिलाड़ियों को शामिल खरीदने और कैप्टन के सेलेक्शन की बड़ी जिम्मेदारी है जो आसान काम नहीं है. इन दोनों ही टीमों के कप्तानों को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन इसी बीच लखनऊ की टीम ने एक बड़ा संकेत इस बात को लेकर दिया है कि उनकी टीम का कप्तान कौन होने वाला है. 

  1. ये खिलाड़ी होगा लखनऊ का कप्तान
  2. एक ट्वीट ने किया साफ
  3. जल्द होगा मेगा ऑक्शन

ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

जी हां, लखनऊ की टीम ने साफ तौर पर संकेत दे दिए हैं कि उनकी टीम की कमान कौन सा खिलाड़ी संभालने वाला है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि केएल राहुल है. लखनऊ टीम के मालिक ने साफ तौर पर एक ट्वीट कर इस बात के संकेत दिए हैं कि केएल ही उनके नए कप्तान होने वाले हैं. दरअसल साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान केएल के बल्ले पर कोई भी स्पॉन्सर स्टिकर नहीं है. जिसके बाद एक यूजर ने ट्वीट कर पूछा कि केएल राहुल के बल्ले में कोई स्पॉन्सर नहीं है.'

 

अब इस यूजर के ट्वीट खुद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक हर्ष गोयनका ने रिप्लाई करते हुए लिखा 'क्योंकि उनके बल्ले के पीछे एक स्पॉन्सर है.' हर्ष गोयनका का ये रिप्लाई सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और यूजर्स उनसे लगातार एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि क्या केएल राहुल ही लखनऊ टीम के कप्तान होने वाले हैं. इस एक ट्वीट से ही दुनियाभर के फैंस को अंदाजा लग गया है कि राहुल ही लखनऊ के कप्तान होंगे. 

कोच के नाम का हुआ ऐलान

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. इस टीम का अभी तक नाम तय नहीं किया गया है . फ्लावर पिछले दो सत्र से पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में कार्य कर रहे थे. पिछले दो सत्र से पंजाब के कप्तान रहे केएल राहुल के भी संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने की संभावना है.

इन कंपनियों को मिली नई टीमें

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है और सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम का मालिकाना हक हासिल किया है.   

Trending news