भारत को 'वर्ल्ड कप' दिलाने वाले इस प्लेयर को Delhi Capitals ने खरीदा, कोहली जैसी खतरनाक बैटिंग
Advertisement
trendingNow11096879

भारत को 'वर्ल्ड कप' दिलाने वाले इस प्लेयर को Delhi Capitals ने खरीदा, कोहली जैसी खतरनाक बैटिंग

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती दुनिया के सुपरस्टार बल्लेबाजों में होती है. अब उनके जैसी ही बैटिंग करने वाले एक खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सुपरस्टार बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. अब आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने विराट कोहली (Virat Kohli) जैसी खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले एक प्लेयर को अपनी टीम में शामिल किया है. इस खिलाड़ी ने विराट कोहली की तरह ही अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) अपने नाम किया है. 

  1. विराट कोहली है जैसी है बल्लेबाजी 
  2. दिल्ली कैपिटल्स ने इस प्लेयर को खरीदा 
  3. आईपीएल मेगा ऑक्शन का हो रहा है आयोजन 

दिल्ली ने इस खतरनाक प्लेयर को खरीदा 

भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 दिलाने वाले यश धुल (Yash Dhull) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया है. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है. वह मैदान के किसी भी कोने पर स्ट्रोक लगा सकते हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड (England) को 4 विकेट से हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप कब्जा जमाया था. वह बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपये था. 

आतिशी बल्लेबाजी में माहिर 

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) दिल्ली के जनकपुरी इलाके के रहने वाले हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक जड़ा. वह दिल्ली (Delhi) की अंडर-16 टीम की अगुआई कर चुके हैं और वीनू मांकड़ ट्रॉफी में पांच पारियों में 302 रन बनाए थे. उनके कौशल को देखते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया. कोविड-19 संक्रमण के कारण दो लीग मैच से बाहर रहने वाले धुल ने तीन अहम पारियां खेलकर अपनी प्रतिभा दिखाई. 

यश धुल बने थे पांचवे कप्तान 

भारत के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले यश धुल पांचवें कप्तान बने थे. उनसे पहले मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उनमुक्त चंद (2012), पृथ्वी शॉ (2018) की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. इससे पहले एशिया कप में भी यश धुल ने शानदार खेल का नजारा पेश किया था. उनकी बैटिंग के सभी दीवाने हैं. कप्तान ऋषभ पंत को उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी.  

Trending news