IPL: इस खिलाड़ी ने ठोका मजबूत दावा, Virat Kohli की जगह बन सकता है RCB का नया कप्तान!
Advertisement

IPL: इस खिलाड़ी ने ठोका मजबूत दावा, Virat Kohli की जगह बन सकता है RCB का नया कप्तान!

IPL 2022 के शुरू होने से पहले ही आरसीबी के कप्तान Virat Kohli ने फैसला किया था कि अगले सीजन वो इस टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में आरसीबी को एक नया कप्तान मिलने वाला है. 

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल में अगले साल Mega Auction होने वाला है. जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह बदल जाएंगी और हर टीम में बहुत से नए खिलाड़ी देखने को मिलेंग. इस दौरान क्रिकेट के हर एक फैन की नजरें इस चीज पर टिकी होंगी कि आरसीबी का नया कप्तान कौन बनेगा. बता दें कि आरसीबी के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि अगले साल वो इस टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. ऐसे में लंबे समय के बाद आरसीबी को एक नया कप्तान मिलेगा. 

  1. आरसीबी को मिलेगा नया कप्तान 
  2. विराट कोहली छोड़ेंगे अपना पद
  3. अगले सीजन होंगे बड़े बदलाव 

ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान 

आरसीबी को अगले सीजन एक नया कप्तान मिलने वाला है. इस पद के लिए कई स्टार खिलाड़ी दावेदार हो सकते हैं लेकिन इस वक्त सबसे बड़ा नाम दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर का सुनने में आ रहा है. अय्यर ने हाल में फैसला किया कि वो दिल्ली का साथ छोड़कर खुद का नाम निलामी में देंगे. ऐसे में आरसीबी की टीम उनको जरूर अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहेगी.

दिल्ली को मिली काफी सफलता 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को काफी सफलता मिली है. दिल्ली की टीम 2020 के अलावा कभी आईपीएल फाइनल तक नहीं पहुंची. इस टीम को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर ही थे. हालांकि 2021 की शुरुआत में अय्यर को चोट लग गई और उन्हें दिल्ली की कप्तानी से हटा दिया गया. ऋषभ पंत इस वक्त दिल्ली के कप्तान हैं. पंत की कप्तानी में इस साल दिल्ली की टीम क्वालीफायर तक पहुंची थी. 

विराट ने छोड़ी कप्तानी 

विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को भी छोड़ दिया है. ये आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट का आखिरी सीजन था. विराट कोहली चाहते थे कि वो आईपीएल ट्रॉफी के साथ आईपीएल में कप्तानी छोड़ें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें फिर इंतजार करना पड़ेगा. विराट की कप्तानी में आरसीबी 2016 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन वहां उन्हें हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा. कप्तान के तौर पर 2021 आईपीएल उनका आखिरी सीजन था. विराट सात साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है.

       

Trending news