हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता
Advertisement
trendingNow12396081

हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों पर हैं और सभी फ्रेंचाइजियां मजबूत टीम बनाने के लिए जुट गई हैं. बीसीसीआई इस महीने के अंत तक रिटेंशन के नियमों को जारी कर देगा. खिलाड़ियों से पहले टीमें कोच और मेंटर को लेकर ज्यादा चिंतित हैं.

हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता

IPL 2025: आईपीएल 2025 की तैयारियां जोरों पर हैं और सभी फ्रेंचाइजियां मजबूत टीम बनाने के लिए जुट गई हैं. बीसीसीआई इस महीने के अंत तक रिटेंशन के नियमों को जारी कर देगा. खिलाड़ियों से पहले टीमें कोच और मेंटर को लेकर ज्यादा चिंतित हैं. कई टीमों के नए कोच की तलाश है. वहीं, कुछ फ्रेंचाइजियों में बदलाव होने हैं. पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को नए कोच की तलाश है. दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें अपने कोच को बदलने के बारे में विचार कर रही हैं. हम आपको चारों टीमों की स्थिति के बारे में बता रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स में होगी द्रविड़ की वापसी!

2008 में चैंपियन बनी राजस्थान रॉयल्स की टीम के क्रिकेट डायरेक्टर और हेड कोच कुमार संगकारा के बारे में कहा जा रहा है कि वह टीम का साथ छोड़ देंगे. संगकारा को इंग्लैंड की वनडे-टी20 टीम के साथ जुड़ने का ऑफर है. हालांकि, अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं किया. इसी बीच, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में मुख्य कोच के रूप में वापसी कर सकते हैं. वह कप्तान के तौर पर इस टीम के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे थे. उसके बाद द्रविड़ टीम के मेंटर भी थे. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. 51 वर्षीय द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स के साथ लंबा रिश्ता रहा है. उनकी कप्तानी में टीम 2013 में चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में पहुंची थी. इसके अलावा वह आईपीएल के प्लेऑफ में टीम को ले गए थे. इसके बाद 2014 और 2015 में मेंटर की भूमिका निभाई थी. तब टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही थी.

ये भी पढ़ें: न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

आशीष नेहरा की होगी छुट्टी?

गुजरात टाइटंस की टीम में भी बड़ा बदलाव हो सकता है. टीम के हेड कोच आशीष नेहरा फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं. उनकी कोचिंग में टीम ने 2022 में खिताब जीता था. उसके बाद 2023 में फाइनल तक पहुंची थी. टीम के पूर्व मेंटर और बल्लेबाजी कोच गैरी कर्स्टन अब पाकिस्तान के कोच बन चुके हैं. उनकी जगह भी खाली हो चुकी है. आशीष नेहरा की जगह टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह गुजरात टाइटंस के हेड कोच बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात फ्रेंचाइजी ने युवराज सिंह से बात की है. अब देखना है कि युवराज गुजरात की टीम में आशीष नेहरा की जगह कोच बन पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें: ​अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

पंजाब किंग्स की तलाश जारी

पंजाब किंग्स को नए कोच की तलाश है. ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल समाप्त हो चुका है. फ्रेंचाइजी ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाया. पंजाब की टीम किसी भारतीय कोच की तलाश कर रही है. उसके लिए उसने भारत के महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण से बात की, लेकिन बात नहीं बनी. लक्ष्मण ने बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी भूमिका निभाने का फैसला किया. इससे पंजाब किंग्स को एक बड़ा झटका लगा है.

ये भी पढ़ें: क्या से क्या हो गए देखते-देखते...घर में बेइज्जती करवा रहे बाबर आजम, अंकल समेत 3 लोगों ने लगा दी क्लास

कौन बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का कोच?

दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल आईपीएल समाप्त होने के बाद रिकी पोंटिंग को हेड कोच पद से हटा दिया. पोंटिंग 2018 से टीम के साथ जुड़े थे. उन्होंने एक बार फाइनल तक भी टीम को पहुंचाया, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले खिताब का इंतजार है. पोंटिंग की जगह कौन लेगा, यह सबसे बड़ा सवाल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली की टीम को एक भारतीय कोच की तलाश है.

Trending news