सरफराज नहीं खेलेंगे! पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर के लिए खुल गया वापसी का रास्ता, अब शुरू होगा असली मिशन
Advertisement
trendingNow12444965

सरफराज नहीं खेलेंगे! पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर के लिए खुल गया वापसी का रास्ता, अब शुरू होगा असली मिशन

Irani Cup: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान बांग्लादेश सीरीज का हिस्सा हैं. लेकिन पहले टेस्ट में सरफराज को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. इस बीच खबरें थी सरफराज ईरानी कप में मुंबई टीम का हिस्सा होंगे. लेकिन अब साफ हो गया है कि सरफराज खान ईरानी कप में नहीं खेलेंगे. इसके लिए मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है. 

 

Sarfaraz Khan and Shreyas Iyer

Irani Cup Squad: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान बांग्लादेश सीरीज का हिस्सा हैं. लेकिन पहले टेस्ट में सरफराज को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. इस बीच खबरें थी सरफराज ईरानी कप में मुंबई टीम का हिस्सा होंगे. लेकिन अब साफ हो गया है कि सरफराज खान ईरानी कप में नहीं खेलेंगे. इसके लिए मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है. हालांकि, इसमें अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ समेत कुछ अन्य दिग्गज भी देखने को मिल सकते हैं.

क्या सरफराज को प्लेइंग-XI में मिलेगा मौका? 

सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-XI में मौका मिलने की संभावना बढ़ गई है. खबर थी कि ईरानी कप के चलते उन्हें टीम इंडिया से रिलीज कर दिया जाएगा. लेकिन मुंबई के स्क्वाड में सरफराज टीम का हिस्सा नहीं हैं. ईरानी कप का आगाज 1 अक्टूबर से होगा जबकि भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की शुरुआत 27 सितंबर से होने जा रही है. ईरानी कप के चलते श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ जैसे प्लेयर्स के लिए टीम में वापसी का शानदार मौका है. 

अजिंक्य रहाणे को मिली कप्तानी

दलीप ट्रॉफी में मुंबई की टीम को चैंपियन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी सौंपी है. श्रेयस अय्यर को भी टीम में चुना गया है, लेकिन वह दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. लेकिन अब उनके पास ईरानी कप में एक और बेहतरीन मौका होगा. रेस्ट ऑफ इंडिया में टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में है जबकि उपकप्तान अभिमन्यु ईश्वरन हैं. 

ईरानी कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

मुंबई- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष महात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे, सिद्धांत अधटराव, शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन दियास.

रेस्ट ऑफ इंडिया- ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर.

Trending news