ईरानी कप से बाहर हुए रवींद्र जडेजा, अश्विन को मिलेगा मौका

शेष भारत टीम में शामिल मयंक को एकबार फिर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका मिलेगा. 

ईरानी कप से बाहर हुए रवींद्र जडेजा, अश्विन को मिलेगा मौका
चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया (फाइल फोटो)

मुंबई: ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए शेष भारत टीम में चोटिल रवींद्र जडेजा के स्थान पर स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा, "जडेजा को कमर में दर्द की शिकायत है और इसलिए, उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. ऐसे में उनके स्थान पर शेष भारत टीम में अश्विन को शामिल किया गया है."

अश्विन हाल ही में संपन्न हुए देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाए थे. उन्हें एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई थी. वह अब पूरी तरह से ठीक हैं और खेलने के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं. शेष भारत टीम 14 से 18 मार्च तक चलने वाले ईरानी कप टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से भिड़ेगी. 

करुण नायर बने कप्तान
ल्लेबाज करुण नायर नागपुर में रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ 14 से 18 मार्च तक होने वाले ईरानी ट्रॉफी कप में शेष भारत की कप्तानी संभालेंगे. 

बिशन सिंह बेदी ने कहा, वर्ल्डकप में अश्विन, जडेजा की जरूरत होगी

मयंक को फिर मिलेगा सलेक्टर्स को इंप्रैस करने का मौका
शेष भारत टीम में शामिल मयंक को एकबार फिर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका मिलेगा. मयंक ने विजय हजारे ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ मात्र 79 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के उड़ाकर 90 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम कर्नाटक को तीसरी बार चैंपियन बनाया था.  इस सत्र में सभी फार्मेट में 2000 से ज्यादा रन बना चुके मयंक का टूर्नामेंट में आठ पारियों में यह सातवां 80 से ज्यादा का स्कोर था. उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 86 गेंदों में 81 रन बनाए थे और फाइनल में 79 गेंदों में 90 रन ठोके थे.   

कलाई के इन जादूगरों ने अश्विन-जडेजा को वर्ल्डकप से किया बाहर: वासन

शेष भारत टीम : करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरम, आर. सामंथ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, के.एस. भारत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, शाहबाज नदीम, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, अंकित राजपूत, नवदीप सैनी और अतित सेठ. 

क्या है ईरानी कप
ईरानी ट्रॉफी भारत की एक घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता है. ईरानी कप को पहले ईरानी ट्रॉफी कहा जाता था. इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1959-60 में हुई थी. यह टूर्नामेंट सीजन के रणजी ट्रॉफी विजेता और शेष भारत के बीच खेला जाता है. 2016-17 में यह गुजरात और शेष भारत के बीच खेला गया था, जिसे शेष भारत 6 विकेट से जीता था. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)