दिल्ली हिंसा: रोहित-सहवाग के बाद इरफान ने दिया बड़ा बयान, युवी ने कहा- दिल्ली जल रही है...
Advertisement

दिल्ली हिंसा: रोहित-सहवाग के बाद इरफान ने दिया बड़ा बयान, युवी ने कहा- दिल्ली जल रही है...

Delhi Violence: इरफान पठान ने ट्वीट कर नफरत की बीमारी से बचने को कहा है. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि यह हिंसा दिल्ली पर दाग है. 

दिल्ली हिंसा: रोहित-सहवाग के बाद इरफान ने दिया बड़ा बयान, युवी ने कहा- दिल्ली जल रही है...

नई दिल्ली: दिल्ली में फैली दंगों की आग (Delhi Violence) ने देशभर को चिंता में डाल दिया है. जब हर कोई परेशान है तो खिलाड़ी कैसे अलग हो सकते हैं. खेल जगत भी दिल्ली की हिंसा से चिंतित है. रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और इरफान पठान (Irfan Pathan) जैसे खिलाड़ी लोगों से नफरत से दूर रहने की उम्मीद कर रहे हैं. दिल्ली हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक घायल हैं. 

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिल्ली हिंसा को सही नही ठहराया हैं. रोहित ने उम्मीद जताई कि कि जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा. रोहित शर्मा ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘दिल्ली में कोई बहुत अच्छा दृश्य नहीं है. उम्मीद है कि सब कुछ जल्द ही सामान्य हो जाएगा.’ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इसी दिन ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में जो हो रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. आप सभी से मेरा अनुरोध है कि आप दिल्ली में शांति बनाए रखें. किसी को भी लगने वाली चोट इस महान देश की राजधानी के लिए धब्बा है. मैं सभी से शांति की अपील करता हूं.’ 

यह भी पढ़ें: Womens T20 World Cup: टीम इंडिया आज जीती तो मिल जाएगा सेमीफाइनल का टिकट

हाल ही में संन्यास लेने वाले इरफान पठान ने भी दिल्ली का नाम लिए लोगों से नफरत से दूर रहने की सलाह दी. उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, ‘नफरत एक ऐसी बीमारी है, जो हर बीमारी से तेज फैलती है. ना तो उसका कोई धर्म होता है और ना ही ईमान. बस वो हर घर को जलाती जाती है...’ इरफान ने इससे पहले एक और ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ‘हमारे देश में शांति स्थापित कौन करेगा? मुझे लगता है कि हमें दूसरों से उम्मीद करना बंद कर देना चाहिए. इसकी बजाय हमें खुद ही एकदूसरे की मदद करनी होगी.’ 

 

fallback

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी दिल्ली की हिंसा में चिंता जताई. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में जो चल रहा है वह दिल तोड़ने वाला है. सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने का अनुरोध करता हूं. अधिकारियों से उम्मीद है कि वे बिगड़ी हुई स्थिति को जल्दी सुधार लेंगे. आखिर हम सब इंसान हैं. हमें एक-दूसरे के प्यार और सम्मान की जरूरत है. दिल्ली जल रहा है (DelhiBurning). 

fallback

बता दें कि दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नाम पर हिंसा भड़क गई. इसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं, NSA अजीत डोभाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों से बातचीत की. दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया.

Trending news