Ishan Kishan: ईशान किशन ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 'यूनिवर्स बॉस' तक को छोड़ा पीछे
topStories1hindi1479717

Ishan Kishan: ईशान किशन ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 'यूनिवर्स बॉस' तक को छोड़ा पीछे

Ishan Kishan Double Century: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में ईशान किशन ने धुआंधार बल्लेबाजी की. उन्होंने मेजबान टीम के गेंदबाजों को जमकर निशाना बनाया और 210 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने इस दौरान धुरंधर क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 

Ishan Kishan: ईशान किशन ने तोड़ा वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 'यूनिवर्स बॉस' तक को छोड़ा पीछे

Ishan Kishan Double Century: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे (IND vs BAN 3rd ODI) में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने मेजबान टीम के गेंदबाजों का अहंकार चूर-चूर कर दिया और 210 रनों की तूफानी पारी खेली. चटगांव के जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में किशन ने ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई और ऐसे खेले कि बस सभी देखते रह गए. किशन ने इस दौरान धुरंधर क्रिस गेल का तूफानी दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया.

गेल का तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ईशान किशन ने शुरू से ही अपने तेवर दिखा दिए थे. हर कोई समझ गया था कि किशन आज बड़ी पारी खेलने के मकसद से मैदान पर उतरे हैं. किशन ने 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया. गेल ने 138 गेंदों में डबल सेंचुरी जड़ी थी. इस तरह भारतीय क्रिकेटर ने विश्व कीर्तिमान रच दिया. किशन 210 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें तस्कीन अहमद ने पारी के 36वें ओवर की 5वीं गेंद पर शिकार बनाया. किशन ने 131 गेंदों की अपनी पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए.

विराट-किशन ने जमाया रंग

ईशान किशन और शिखर धवन चटगांव में ओपनिंग के लिए उतरे और पहले विकेट के लिए 15 रन ही जोड़ पाए. धवन को मेहदी हसन मिराज ने पारी के 5वें ओवर की पहली गेंद पर lbw आउट कर दिया. इसके बाद ईशान और विराट ने मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. किशन ने तस्कीन अहमद के ओवर में दो चौके लगाए. फिर इबादत हुसैन के पारी के 12वें ओवर में 18 रन ठोक दिए. उन्होंने शाकिब के पारी के 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर निजी स्कोर 50 पहुंचाया. तस्कीन के 17वें ओवर में उन्होंने एक छक्का और एक चौका जड़ा. फिर कोहली ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके से शतकीय साझेदारी भी पूरी की.

चौके से शतक और छक्के से 150 रन पूरे

अफीफ हुसैन के पारी के 24वें ओवर की पहली गेंद पर किशन ने चौका लगाया. उन्होंने इस तरह 85 गेंदों में अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया. उन्होंने शाकिब के अगले ही ओवर में छक्का जड़ा. फिर इबादत हुसैन के 26वें ओवर में 2 छक्के जमाए. शाकिब के 27वें ओवर में किशन ने 2 छक्के और चौका जमाया. उन्होंने अगले ही ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाते हुए निजी स्कोर 150 पर पहुंचाया. मेहदी हसन मिराज के 30वें ओवर में ईशान ने 2 चौके और एक छक्का जमाया. तस्कीन अहमद के 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने चौका जड़ा और किशन के साथ 250 रन की पार्टनरशिप पूरी की.

राहुल को कमान

इस मैच में रोहित शर्मा के बजाय केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली. रोहित पिछले वनडे के दौरान अपना अंगूठा चोटिल करा बैठे थे. रोहित के बाहर होने के चलते ईशान किशन को मौका मिला और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. ईशान के अलावा चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी प्लेइंग-XI में जगह मिली.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news