Team India: वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा मैच विनर T20 में बना गुनहगार, करियर पर लगेगा 'पावरब्रेक'
Advertisement

Team India: वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा मैच विनर T20 में बना गुनहगार, करियर पर लगेगा 'पावरब्रेक'

Indian Cricket Team: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी को निराश किया है. जबकि ये प्लेयर वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करता है. 

Twitter

India vs New Zealand 1st T20: भारतीय टीम को पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की तरफ से स्टार खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन किया है. ये प्लेयर वनडे क्रिकेट में तो अच्छा प्रदर्शन करता है, तो टी20 क्रिकेट में बुरी तरह से फ्लॉप रहा है. पहले टी20 मैच में ये स्टार खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाया है. ऐसे में इस प्लेयर के करियर पर खतरा मंडरा रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी 

पहले टी20 मैच में टीम इंडिया 177 रनों के टारगेट का पीछा कर रही थी. तब ओपनर ईशान किशन पर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने की अहम जिम्मेदारी थी, लेकिन वह टीम की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने मैच में सिर्फ 4 रन बनाए. इससे पहले वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 

श्रीलंका के सीरीज के तीन मैचों में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने (37, 2 और 1रन) 40 रन बनाए. खराब फॉर्म के बावजूद भी वह टीम इंडिया में बने रहे. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभाली है. ईशान ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 25 मैचों में 633 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. 

वनडे क्रिकेट के बड़े हीरो 

ईशान किशन ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 131 गेंदों में 210 रनों की पारी खेली. इसके बाद वह रातों-रात बड़े स्टार बन गए. वनडे क्रिकेट में ये उनका पहला शतक था. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से वनडे क्रिकेट के 13 मैचों में 507 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. 

टी20 क्रिकेट में हो रहे फ्लॉप 

ईशान किशन वनडे क्रिकेट में तो भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन टी20 मैचों में उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है. टीम में उनकी जगह लेने के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. अब ईशान के टी20 करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news