Ishan Kishan: ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी, एमएस धोनी को पीछे छोड़कर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11852652

Ishan Kishan: ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी, एमएस धोनी को पीछे छोड़कर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) एक शानदार पारी खेलने में कामयाब रहे. उन्होंने इस पारी के दौरान धोनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

Ishan Kishan: ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी, एमएस धोनी को पीछे छोड़कर बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के तीसरे मैच में भारत-पाकिस्तान की टीमों का आमना-सामना हो रहा है. ये मैच कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम (Pallekele International Cricket Stadium) में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने 66 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली.

ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी

ईशान किशन (Ishan Kishan) जब बल्लेबाजी करने उतरे को टीम इंडिया ने 48 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ने टीम की पारी को संभालते हुए ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 54 गेंद पर अपने 50 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया. ये वनडे में ईशान किशन (Ishan Kishan) का लगातार चौथा अर्धशतक था. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जड़े थे.

धोनी के बाद ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे विकेटकीपर

ईशान किशन (Ishan Kishan) एमएस धोनी के बाद वनडे में लगातार 4 अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर बने हैं. एमएस धोनी ने साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक लगाए ​थे. बता दें कि ये पहली बार है, जब ईशान किशन को वनडे में नंबर पांच पर बल्लेबाजी का मौका मिला। इससे पहले वे नंबर एक, दो और तीन के साथ साथ चार पर भी बल्लेबाजी कर चुके हैं. उन्हें केएल राहुल की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था, जिसका फायदा उन्होंने पूरी तरह से उठाया.

टीम इंडिया की पारी को संभाला

टीम इंडिया इस मैच की शुरुआत में काफी परेशानी में दिख रही थी, लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम की वापसी कराई. वह 81 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हुए. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े.

 

Trending news