Jason Gillespie: 'स्टार्क तो ठीक लेकिन कमिंस...', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ये क्या बोल गए?
Advertisement

Jason Gillespie: 'स्टार्क तो ठीक लेकिन कमिंस...', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ये क्या बोल गए?

IPL Auction: ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व तेज गेंदबाज ने पैट कमिंस को आईपीएल ऑक्शन में इतनी बड़ी रकम मिलने पर हैरानी जताई है. उनका मानना है कि कमिंस टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं.

Jason Gillespie: 'स्टार्क तो ठीक लेकिन कमिंस...', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ये क्या बोल गए?

Jason Gillespie Statement: पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) नीलामी में पैट कमिंस को मिली राशि पर सवाल उठाते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट इस तेज गेंदबाज का बेस्ट फॉर्मेट नहीं है. वहीं, उन्होंने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ की बड़ी राशि मिलने का समर्थन किया. बता दें कि बीते मंगलवार को दुबई में हुई आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बोली लगाने की होड़ के बाद कमिंस पर इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा. 

'वह एक टेस्ट गेंदबाज हैं'

गिलेस्पी ने 'सेन रेडियो' से कहा, 'पैट निश्चित रूप से बेहतरीन गेंदबाज है और बेहतरीन कप्तान भी, जो हमने देखा है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 उनका सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट है.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि वह एक टेस्ट गेंदबाज है. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी कमाई का जरिया है.' बता दें कि कमिंस को आईपीएल नीलामी में पहली बार इतनी बड़ी रकम मिली है. हालांकि, इससे पहले वह 2020 सीजन के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये देकर खरीदा था. कमिंस के नाम 50 T20 इंटरनेशनल मैचों में 55 विकेट चटकाए हैं. 

'वह अच्छा टी20 गेंदबाज'

गिलेस्पी ने कहा, 'वह अच्छा टी20 गेंदबाज है, इसमें कोई दो राय नहीं है.' बता दें कि कमिंस के बिकने के कुछ देर बाद स्टार्क आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा. स्टार्क 2015 में आखिरी बार आईपीएल के किसी मैच में नजर आए थे इसके बाद से वह आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने आईपीएल में महज दो सीजन खेले हैं, जिसमें 27 मैच में 34 विकेट झटके हैं. 

स्टार्क पर कही ये बात 

गिलेस्पी ने स्टार्क को लेकर कहा, 'मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी है. यह काफी बड़ी रकम है. हम सभी मानते हैं, लेकिन आईपीएल भी बहुत बड़ा टूर्नामेंट है. मैं मिच (स्टार्क) के लिए बहुत खुश हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि यह दिखाता है कि टीम बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी और बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी को कितनी अहमियत देते हैं.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)    

Trending news