T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
Advertisement
trendingNow11373109

T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

Jasprit Bumrah Injury: टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने लगेंगे.

T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

Jasprit Bumrah Ruled Out: टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने लगेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है.

fallback

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

बीसीसीआई अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘यह तय है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है.' बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए थे. रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो टी20 विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे. बता दें कि भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. पिछली बार UAE में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार इस ग्लोबल टूर्नामेंट में भारत को मात दी थी और टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में भारत एक बार फिर पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगा. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news