Team India: 35 साल बाद भारतीय क्रिकेट में होगा कुछ ऐसा, इस खिलाड़ी को टेस्ट कप्तानी मिलते ही बनेगा इतिहास
Advertisement

Team India: 35 साल बाद भारतीय क्रिकेट में होगा कुछ ऐसा, इस खिलाड़ी को टेस्ट कप्तानी मिलते ही बनेगा इतिहास

India vs England: रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एक गेंदबाज कप्तान बनने का बड़ा दावेदार है. ये खिलाड़ी कप्तान बनता है तो भारतीय क्रिकेट में 35 साल बाद इतिहास दोहराया जाएगा.

Photo (ICC)

India vs England: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया के सामने एक नए कप्तानी की खोज करने की बड़ी चुनौती है. कप्तानी की रेस में कई नाम शामिल है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है कि अगर वो कप्तान बनता है तो भारतीय क्रिकेट में 35 साल बाद एक इतिहास दोहराया जाएगा. 

35 साल बाद होगा कुछ ऐसा 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. रोहित का अगर आरटी-पीसीआर टेस्ट भी पॉजिटिव आती है तो  तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम की कप्तानी करते दिखाई दे सकते हैं. जसप्रीत बुमराह को कप्तानी मिलती है तो भारतीय क्रिकेट में 35 साल बाद किसी तेज गेंदबाज को टीम की कमान मिलेगी. 

पहले रह चुके हैं टीम इंडिया के उपकप्तान

जसप्रीत बुमराह से पहले कपिल देव ही भारत की कप्तानी संभाल चुके हैं. कपिल देव के बाद टीम इंडिया को कोई भी तेज गेंदबाज कप्तान नहीं मिला है. अगर जसप्रीत बुमराह को ये जिम्मेदारी मिलती है तो भारतीय क्रिकेट में 35 साल बाद ऐसा होगा. इसी साल फरवरी महीने में बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट और टी20 सीरीज में टीम का उपकप्तान भी बनाया था. 

पूरी टीम का होगा कोरोना टेस्ट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा के अलावा पूरी भारतीय टीम का भी कोरोना टेस्ट होगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोरोना की चपेट में आने के बाद दोनों टीमों के क्रिकेट बोर्ड ने ये बड़ा फैसला लिया है. 

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा , श्रीकर भारत

Trending news