Team India: क्या IPL बीच में छोड़कर T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12242883

Team India: क्या IPL बीच में छोड़कर T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब सिर्फ कुछ दिन रह गए हैं. 1 जून से यह ICC टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में खेला जाना है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी. BCCI सचिव जय शाह ने इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रवानगी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

Team India: क्या IPL बीच में छोड़कर T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

Team India for T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन हो रहा है. 1 जून से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होनी है, जिसमें टीम इंडिया 5 जून को अपना पहला मुकाबला खेलेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत यह ICC टूर्नामेंट खेलने जाएगा, जिसके लिए बोर्ड ने 30 अप्रैल को टीम का ऐलान कर दिया था. इस स्क्वॉड का हिस्सा लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल 2024 खेल रहे हैं. इसका फाइनल 26 मई को होगा. ऐसे में BCCI सचिव जय शाह ने अब टीम इंडिया की रवानगी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने बताया है कि टीम के खिलाड़ी और स्टाफ टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैसे और कब रवाना होंगे.

जय शाह ने बताया प्लान

जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रवानगी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने बताया कि टीम के खिलाड़ी दो चरणों में जाएंगे, जिसमें पहला बैच 24 मई को रवाना होगा जबकि बचे हुए सदस्य 26 मई को आईपीएल फाइनल के बाद इस टूर्नामेंट के लिए जाएंगे. शाह ने जिनकी आईपीएल टीमें प्लेऑफ में जगह पक्की करने में कामयाब नहीं होती हैं, उनके बारे में भी बताया. उन्होंने कहा नॉन-प्लेऑफ आईपीएल टीमों के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो स्टेज में रवाना होंगे.

इन टीमों का हिस्सा हैं भारतीय स्क्वॉड के खिलाड़ी

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं. वहीं, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल 2024 खेल रहे हैं. यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं. अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. रिजर्व खिलाड़ियों की बात करें तो शुभमन गिल गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. रिंकू सिंह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे हैं. आवेश खान राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. खलील अहमद दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Trending news