इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल हुआ ये घातक खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11048292

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल हुआ ये घातक खिलाड़ी

England vs Australia: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम में जोश हेजवुड की जगह एक घातक खिलाड़ी को शामिल किया गया है. 

 

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल हुआ ये घातक खिलाड़ी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट के धमाकेदार अंदाज से हरा दिया है. अब गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में जोश हेजलवुड की जगह एक घातक खिलाड़ी को शामिल किया गया है. ये प्लेयर अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. 

  1. ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला मैच 
  2. प्लेइंग इलेवन में हुआ बदलाव 
  3. झाय रिचर्डसन ने मिला मौका 

ये खिलाड़ी हुआ शामिल 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में चोटिल जोश हेजलवुड की जगह तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को टीम में शामिल किया है. रिचर्डसन अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स ने मैच की पूर्व संध्या पर प्लेइंग इलेवन घोषित की, जिसमें ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी शामिल किया गया है जो पसलियों में चोट से परेशान थे. हेजलवुड के चोटिल होने के बाद उनका स्थान लेने के लिये रिचर्डसन और माइकल नेसर के बीच मुकाबला था. नेसर का हालांकि टेस्ट पदार्पण का इंतजार बढ़ गया. रिचर्डसन ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने दोनों मैच 2019 के शुरू में खेले थे जिनमें उन्होंने छह विकेट लिए थे. उन्होंने शैफील्ड शील्ड में इस सत्र में 13.43 की औसत से 23 विकेट लिए हैं, जिससे वह टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे.

हेड ने किया कमाल

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया, उनकी पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ये मैच जीत पाया. हेड ने 152 रनों की पारी में 148 गेंदों में 14 चौके और चार छक्के लगाए थे, उनकी पारी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए एक जीत का मंच तैयार हुआ था. कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड की तारीफ भी की थी. हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने भी धमाकेदार पारी खेली थी. 

जीत के लिए मिला था 20 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए केवल 20 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर आउट करने के बाद ट्रैविस हेड के 152 रन की मदद से 425 रन बनाकर 278 रन की विशाल बढ़त हासिल की थी, जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 297 ऑल आउट हो गई थी, जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 20 रन का  ही टारगेट मिला, जो उसने 5.1 ओवर में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे एलेक्स कैरी (9) का विकेट गंवाकर हासिल कर दिए. मार्कस हैरिस ने नॉट आउट रहते हुए जीत का चौका लगाया. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: 

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिन्स (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन.

Trending news