Ashes 2023: रोहित-कोहली नहीं, ये खिलाड़ी है 2023 में छक्कों का बादशाह; फैंस को भी नहीं होगा यकीन
Advertisement
trendingNow11746096

Ashes 2023: रोहित-कोहली नहीं, ये खिलाड़ी है 2023 में छक्कों का बादशाह; फैंस को भी नहीं होगा यकीन

Most Sixes in 2023: साल 2023 लगभग आधा बीत चुका है. इस साल में अब तक खेले टेस्ट मुकाबलों में एक बल्लेबाज ने छक्कों की बारिश कर दी. अपने खेल के विपरीत जाकर इस बल्लेबाज ने छक्के जड़े हैं. जी हां, इस लिस्ट में सबसे ऊपर रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं बल्कि एक अन्य बल्लेबाज है. 

Ashes 2023: रोहित-कोहली नहीं, ये खिलाड़ी है 2023 में छक्कों का बादशाह; फैंस को भी नहीं होगा यकीन

ENG vs AUS: साल 2023 लगभग आधा बीत चुका है. इस साल में अब तक खेले टेस्ट मुकाबलों में एक बल्लेबाज ने छक्कों की बारिश कर दी. अपने खेल के विपरीत जाकर इस बल्लेबाज ने छक्के जड़े हैं. जी हां, इस लिस्ट में सबसे ऊपर रोहित शर्मा या विराट कोहली नहीं बल्कि एक अन्य बल्लेबाज है. इस बल्लेबाज ने अपने पूरे टेस्ट करियर में जितने छक्के जड़े हैं, उसके से भी ज्यादा छक्के इन 6 महीनों में ही ठोक डाले. 

 2023 टेस्ट क्रिकेट में इस दिग्गज ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2023 का पहले टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने दोनों ही पारियों में जमकर रन बटोरे. पहली पारी में उन्होंने नाबाद 118 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 छक्के निकले. वहीं, दूसरी पारी में वह 46 रन बनाकर आउट हो गए. रूट ने इस साल अब तक खेले टेस्ट मैचों में 13 छक्के जड़ दिए हैं और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

10 सालों में लगाए मात्र इतने छक्के

साल 2012 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज जो रूट ने इस साल के पहले तक अपने 10 साल के करियर में मात्र 23 टेस्ट छक्के लगाए थे. लेकिन इस साल उनसे अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी देखने को मिली है. पहले टेस्ट में उन्होंने दो छक्के तो रिवर्स स्कूप शॉट से लगाए. जिसके बाद वह काफी चर्चा में भी आ गए हैं.

आज हो जाएगा हार जीत का फैसला 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन में एशेज सीरीज 2023 का पहला टेस्ट मैच जारी है. इस मैच में चार दिन का खेल हो चुका है. पांचवें और आखिरी दिन इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 7 विकेट की जरूरत है, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अगर 174 रन बना लेते हैं तो जीत उसकी होगी. हालांकि, बारिश के चलते पांचवें दिन का खेल अभी शुरू नहीं हो सका है.

Trending news