घातक फॉर्म में 33 साल का ये विस्फोटक बल्लेबाज, अब ध्वस्त किया गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों का रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12466012

घातक फॉर्म में 33 साल का ये विस्फोटक बल्लेबाज, अब ध्वस्त किया गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों का रिकॉर्ड

इंग्लैंड का एक स्टार बल्लेबाज इस समय बेहद ही खतरनाक फॉर्म में है. यह बल्लेबाज आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहा है. अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में इस स्टार ने गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों को एक महान टेस्ट रिकॉर्ड लिस्ट में पीछे छोड़ दिया.

घातक फॉर्म में 33 साल का ये विस्फोटक बल्लेबाज, अब ध्वस्त किया गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों का रिकॉर्ड

England vs Pakistan Test Match: इंग्लैंड का एक स्टार बल्लेबाज इस समय बेहद ही खतरनाक फॉर्म में है. यह बल्लेबाज आए दिन कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहा है. अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में इस स्टार ने गावस्कर-लारा समेत 4 दिग्गजों को एक महान टेस्ट रिकॉर्ड लिस्ट में पीछे छोड़ दिया. दरअसल, यह बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि 33 साल के जो रूट हैं. रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक बनाया और गावस्कर-लारा जैसे दिग्गजों को एक झटके में पछाड़ दिया. इतना ही नहीं, इस शतक के साथ ही रूट ने अपने नाम कई और रिकॉर्ड भी कर लिए.

4 दिग्गजों को एक झटके में पछाड़ा

जो रूट ने मैच के तीसरे दिन शानदार बैटिंग करते हुए अपने करियर का 35वां टेस्ट शतक बनाया. इस शतक के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में गावस्कर-लारा समेत चार दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर, महिला जयवर्धने और यूनिस खान ने अपने टेस्ट करियर में 34-34 शतक बनाए थे. रूट अब सबसे ज्यादा  टेस्ट शतक लगाने के मामले में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें : Video: लाबुशेन ने लाइव मैच में कर दी ऐसी हरकत, क्रिकेट फैंस को नहीं हुआ भरोसा

बने इंग्लैंड के टॉप टेस्ट रन स्कोरर

जो रूट ने इस पारी के साथ ही खुद को इंग्लैंड का सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाला बल्लेबाज बना दिया. रूट ने इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाज एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ा और नंबर-1 बन गए. कुक ने 12472 रन बनाए थे. वहीं, रूट अब तक 12541 रन अब तक टेस्ट क्रिकेट में बना चुके हैं. रूट इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज पहले ही बन चुके हैं. इस मामले में भी उन्होंने एलिस्टर कुक का ही महारिकॉर्ड तोड़ा था.

ये भी पढ़ें : कमाल...लाजवाब...रूट बने इंग्लैंड के ऑलटाइम नंबर-1 बल्लेबाज, खतरे में सचिन का रिकॉर्ड

फैब-4 में सबसे आगे

जो रूट फैब-4 में भी सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन उनसे पीछे हैं. विलियमसन और स्मिथ के नाम 32-32 टेस्ट सेंचुरी दर्ज हैं, जबकि कोहली के नाम अब तक 29 शतक हैं. जाहिर है, जिस रफ्तार से जो रूट शतक पर शतक ठोके जा रहे हैं, वह सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी का रिकॉर्ड जल्द ही ध्वस्त कर सकते हैं. तेंदुलकर ने 51 टेस्ट शतकों के साथ अपने करियर को विराम दिया.

Trending news