Team India: टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, 2023 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ विराट-रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, 2023 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ विराट-रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन

Jos Buttler: इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने साफ किया है कि वे टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बिना इस साल होने वाले वर्ल्ड कप की योजना बना रहे हैं, जो उनके देश की 2019 वनडे वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे थे. हाल के दिनों में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक, बेन स्टोक्स ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में चिंताओं के कारण पिछले साल 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास ले लिया था. 

Team India: टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी, 2023 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ विराट-रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन

Jos Buttler: इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने साफ किया है कि वे टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बिना इस साल होने वाले वर्ल्ड कप की योजना बना रहे हैं, जो उनके देश की 2019 वनडे वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे थे. हाल के दिनों में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक, बेन स्टोक्स ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में चिंताओं के कारण पिछले साल 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास ले लिया था. लेकिन न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान पर जीत के साथ टेस्ट टीम को अपने भाग्य को पुनर्जीवित करने में मदद करने के बाद इस हफ्ते आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर आफ द ईयर नामित किया गया था और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाकर अपने इंग्लैंड की 2022 टी20 वर्ल्ड कप जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कोच मैथ्यू मॉट ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह अभी भी आशान्वित हैं कि वह 31 वर्षीय बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे, जब वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में अपने 50 ओवरों के वर्ल्ड कप खिताब का बचाव करने की कोशिश करेंगे. इंग्लैंड के सफेद गेंद के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा, 'इस तरह के खिलाड़ी के लिए दरवाजा हमेशा खुला रहता है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि उनका मुख्य ध्यान कप्तान के रूप में रेड-बॉल क्रिकेट है. हम उनके लिए दरवाजा खुला छोड़ देंगे.'

2023 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ विराट-रोहित का सबसे बड़ा दुश्मन

हालांकि, शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की पूर्व संध्या पर इस बारे में पूछे जाने पर इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि फिलहाल वे स्टोक्स को शामिल किए बिना योजना बना रहे हैं. मिरर की एक रिपोर्ट में बटलर के हवाले से कहा, 'अगर वह अपना फैसला बदलना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से उनका खुले हाथों से स्वागत किया जाएगा, लेकिन हम इस समय योजना बना रहे हैं कि वह उपलब्ध नहीं होंगे.' जोफ्रा आर्चर की वापसी की संभावना से बटलर उत्साहित हैं क्योंकि गेंदबाज वर्तमान में एसए20 में हिस्सा ले रहा है. हालांकि आर्चर की वापसी की संभावना से बटलर रोमांचित थे लेकिन उन्होंने महसूस किया कि गेंदबाज की फिटनेस को लेकर अभी भी चिंताएं हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news