T20 World Cup 2024 : IND vs PAK टी20 WC मैच कौन जीतेगा? कामरान अकमल का जवाब सुन तिलमिला उठेंगे पाकिस्तानी
Advertisement
trendingNow12268073

T20 World Cup 2024 : IND vs PAK टी20 WC मैच कौन जीतेगा? कामरान अकमल का जवाब सुन तिलमिला उठेंगे पाकिस्तानी

IND Vs PAK T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान, क्रिकेट के मैदान पर ऐसी भिड़ंत जिसे देखने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को एक बार फिर इन दोनों टीमों के बीच हाइ-वोल्टेज मुकाबला होना है. इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने कुछ ऐसा कह दिया है जिससे पाकिस्तानी तिलमिला उठेंगे.

T20 World Cup 2024 : IND vs PAK टी20 WC मैच कौन जीतेगा? कामरान अकमल का जवाब सुन तिलमिला उठेंगे पाकिस्तानी

Kamran Akmal Prediction IND vs PAK Winner : क्रिकेट का रोमांच तक और चरम पर होता है जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे से भिड़ती हैं. केवल ICC टूर्नामेंट्स में ही इन दोनों टीमों की टक्कर होती है. जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक बार फिर रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीम आमने-सामने रहेंगी. इस मैच के विजेता को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भविष्यवाणी कर दी है. विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने कुछ ऐसा कहा जिससे पाकिस्तानियों को मिर्च जरूर लगेगी.

'निश्चित रूप से भारत'

दरअसल, इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान जब एक यूजर ने पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज से भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप विजेता की भविष्यवाणी के बारे में पूछा, तो अकमल ने जवाब देते हुए लिखा, 'निश्चित रूप से भारत.' बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हाइ-वोल्टेज मुकाबला 9 जून को होना है. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करने वाली है.

सिर्फ एक बार हारा है भारत

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर 8वीं बार होगी. इससे पहले 7 बार दोनों टीमें आमने-सामने रह चुकी हैं, जिसमें सिर्फ एक बार ही पाकिस्तान भारत को हारने में सफल रही है. 6 बार भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है. आखिरी बार 2022 में दोनों टीमों की टक्कर टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत लिया था. ऐसे में 9 जून को होने वाला मैच रोमांच से भरपूर रहने वाला है.

न्यूट्रल वेन्यू पर भी पाकिस्तान पस्त

राजनीतिक तनावों के चलते भारत और पाकिस्तान की टीमें ज्यादातर न्यूट्रल वेन्यू पर ही मैच खेलती हैं. दिलचस्प यह है कि न्यूट्रल वेन्यू पर भी भारत का ही पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमें 9 बार न्यूट्रल वेन्यू पर भिड़ी हैं, जिसमें 6 बार भारत ने जीत दर्ज की है और पाकिस्तान को सिर्फ 2 जीत ही मिली हैं. 1 मुकाबला टाई रहा.

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप स्क्वॉड

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास आफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.

Trending news