IPL 2023: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान? मैदान पर लेगा धोनी जैसे फैसले
Advertisement
trendingNow11443116

IPL 2023: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान? मैदान पर लेगा धोनी जैसे फैसले

IPL 2023 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में हैदराबाद टीम में एक खिलाड़ी है, जो विलियमसन की जगह कप्तान बन सकता है. ये प्लेयर पहले भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुका है. 

IPL 2023: केन विलियमसन की जगह ये खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का कप्तान? मैदान पर लेगा धोनी जैसे फैसले

Kane Williamson Release From Sunrisers Hyderabad Team: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने IPL ट्रॉफी सिर्फ एक बार साल 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता था. तब से ही हैदराबाद इस IPL ट्रॉफी से महरूम है. सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज कर दिया. ऐसे में सभी ये जानना चाहते हैं, कि केन विलियमसन की जगह हैदराबाद का कप्तान कौन होगा? सनराइजर्स हैदराबाद टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो विलियमसन की जगह कप्तान बन सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

ये खिलाड़ी बन सकता है कैप्टन 

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने मौजूदा कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिटेन नहीं किया है. विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद ने आईपीएल 2022 में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई. इसी वजह से फ्रेंचाइची ने ये बड़ा कदम उठाया है. अब विलियमसन की जगह भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) कप्तान बन सकते हैं. 

पहले संभाल चुके हैं कप्तानी की जिम्मेदारी 

IPL 2022 में भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद टीम के उपकप्तान थे. वहीं, उन्होंने साल 2019 में पहली बार टीम की कप्तानी की थी. उन्होंने 102 मैचों में बतौर खिलाड़ी खेलने के बाद कप्तानी मिली थी. उन्होंने 6 मैचों में हैदराबाद की कप्तानी की है, जिसमें से टीम को 2 मैचों में जीत मिली है. वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ टीम इंडिया में खेल चुके हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) IPL में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो बार पर्पल कैप अपने नाम की है. उन्होंने साल 2016 और साल 2017 में पर्पल कैप जीती थी. वह पारी की शुरुआत में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उनके पास वह काबिलियित है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें.  

हैदराबाद टीम को जिताए कई मैच 

भुवनेश्वर कुमार ने अपने दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने IPL के 146 मैचों में 154 विकेट अपने हासिल किए हैं. वह हैदराबाद की तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई करते हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक है. वह विकेट के दोनों ही तरफ स्विंग कराने में माहिर प्लेयर हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news