IND vs SA: हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के 'महाराज' बेहद निराश, बोले हमें तो उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतना...
topStorieshindi

IND vs SA: हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के 'महाराज' बेहद निराश, बोले हमें तो उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतना...

IND vs SA 1st T20: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टी20 मैच में आठ विकेट से हरा दिया. तिरुवनंतपुरम में मिली इस हार से दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज बेहद निराश नजर आए. 

IND vs SA: हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के 'महाराज' बेहद निराश, बोले हमें तो उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतना...

Keshav Maharaj on IND vs SA 1st T20I: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टी20 मैच में आठ विकेट से हरा दिया. तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में मिली इस हार से दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज बेहद निराश नजर आए. महाराज ने कहा कि उनकी टीम को नई गेंद से निपटने का तरीका खोजना होगा. इस मुकाबले में स्विंग लेती गेंदों के सामने मेहमान टीम का शीर्ष क्रम बिखर गया था.

भारतीय गेंदबाजों का जलवा

भारतीय तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम लड़खड़ा दिया था. दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम महज 9 रन तक पवेलियन लौट गई थी. अर्शदीप ने तीन विकेट लिए जबकि दीपक चाहर और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले. दक्षिण अफ्रीका से मिले 107 रनों के लक्ष्य को भारत ने 16.2 ओवर में हासिल कर लिया.

महाराज ने की तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन बनाने वाले केशव महाराज ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि यह ऐसा विषय है जिस पर हमें बहुत अधिक चर्चा करने की जरूरत है. हालांकि इस पर बात करनी होगी कि हमें कैसी शुरुआत करनी चाहिए. हमारे शुरुआती ओवरों के प्रदर्शन को देखते हुए हमें स्विंग से निपटने के तरीके खोजने होंगे. पहले कुछ ओवरों में गेंद बहुत ज्यादा स्विंग कर रही थी.' महाराज ने 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जड़े. उनके अलावा एडेन मार्कराम ने 25 और पर्नेल ने 24 रन का योगदान दिया.

उम्मीद नहीं थी गेंद इतनी स्विंग होगी

केशव महाराज का मानना है कि मानसिकता में बदलाव से उनके बल्लेबाजों को स्विंग का सामना करने में मदद मिल सकती है. उन्होंने कहा, ‘कुछ अवसरों पर हमें नई गेंद से निपटने के तरीके निकालने होते हैं. गेंद काफी स्विंग कर रही थी, इसलिए अपनी रणनीति और मानसिकता में बदलाव करने की जरूरत थी. हमें उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी अधिक स्विंग करेगी. यह बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं था. कुछ गेंद तो अचानक उठ रही थीं. मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर बहुत अधिक सोचना चाहिए लेकिन अगले मैच से पहले हम इस पर काम कर सकते हैं. उम्मीद है कि हम इसमें सुधार करेंगे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news