IND vs SA: भारत को 3-0 से हराने के बाद South Africa के इस घातक खिलाड़ी ने कहा-जय श्री राम
Advertisement

IND vs SA: भारत को 3-0 से हराने के बाद South Africa के इस घातक खिलाड़ी ने कहा-जय श्री राम

India vs South Africa: तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 4 रनों से हरा दिया है. इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका खिलाड़ी ने एक खास मैसेज शेयर किया है, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. 

 

twitter

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (South Africa)  को भारत (India) को तीसरे वनडे के कांटेदार मुकाबले में 4 रन से हरा दिया है. इसी के साथ साउथ अफ्रीका (South Africa) ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली है. पूरी वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) के गेंदबाजों ने शानदार खेल का नमूना पेश किया. तीसरे वनडे मैच में अफ्रीका के एक खिलाड़ी ने तूफानी खेल दिखाया है. इस खिलाड़ी ने मैच के बाद जय श्री राम बोला है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

  1. वनडे सीरीज हारा भारत 
  2. इस खिलाड़ी ने बोला जय श्री राम 
  3. मिडिल ऑर्डर रहा फ्लॉप 

इस खिलाड़ी ने जाहिर की इस तरह से खुशी 

भारत के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद सभी साउथ अफ्रीकी (South African) खिलाड़ियों ने अपने अपने अंदाज में खुशी जाहिर की. इसमें खास मैसेज अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज का रहा. भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि क्या शानदार सीरीज रही, इस टीम पर इससे ज्यादा गर्व नहीं महसूस हो सकता, हमने कितना लंबा सफर तय किया है.अब रिचार्ज होकर अगली चुनौती के लिए तैयारी का समय. जय श्री राम.

 

विराट कोहली को किया आउट 

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने वनडे सीरीज में बहुत ही शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. उन्होंने सीरीज में दो बार सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आउट किया है. तीसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने तीन अहम विकेट चटकाए. पिछले कुछ सालों में वह साउथ अफ्रीका के टॉप स्पिनरों में शुमार रहे हैं. केशव महाराज ने अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. केशव ने 39 टेस्ट मैचों में 130 विकेट, 18 वनडे मैचों में 22 विकेट और 8 टी20 मैचों में 6 विकेट चटका चुके हैं. वह निचले क्रम पर शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं. 

भारत से रखते हैं ताल्लुक 

साउथ अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) भारत से ताल्लुक रखते हैं. उनका जन्म 7 फरवरी को 1990 को डरबन में हुआ था. उनका पूरा नाम केशव आत्मानंद महाराज (Keshav Maharaj) है. उनके पूर्व उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के निवासी थे. उनके परिजन 1874 में काम के सिलसले में डरबन आए थे और फिर यहीं बस गए. 

साउथ अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप 

भारत को वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पहले वनडे मैच में भारत को 31 रन से, दूसरे वनडे मुकाबले में 7 विकेट से और तीसरे वनडे के कांटेदार मुकाबले में भारत को 4 रनों हार का सामना करना पड़ा है. तीनों ही मैचों में भारत का कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया और ना ही कोई गेंदबाज 5 विकेट हासिल कर सका. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी बुरी तरीके से फेल रही, जिसका खमियाजा भारत को हार से चुकाना पड़ा. 

Trending news