IPL 2025: सूर्यकुमार यादव बनेंगे इस IPL टीम के कप्तान? मुंबई इंडियंस को हिला कर रख देगी ये खबर
Advertisement
trendingNow12399274

IPL 2025: सूर्यकुमार यादव बनेंगे इस IPL टीम के कप्तान? मुंबई इंडियंस को हिला कर रख देगी ये खबर

IPL 2025: सूर्यकुमार यादव, वो नाम जिसे टी20 का बादशाह कहें तो गलत नहीं होगा. सूर्या ने चारो तरफ बल्लेबाजी कर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते नजर आते हैं. फिर चाहे बात टीम इंडिया की हो या फिर आईपीएल की. लेकिन आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. सूर्या मुंबई इंडियंस छोड़ दूसरी टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

 

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव, वो नाम जिसे टी20 का बादशाह कहें तो गलत नहीं होगा. सूर्या ने चारो तरफ बल्लेबाजी कर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते नजर आते हैं. फिर चाहे बात टीम इंडिया की हो या फिर आईपीएल की. लेकिन आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. सूर्या मुंबई इंडियंस छोड़ दूसरी टीम की कप्तानी कर सकते हैं. खबर है कि आईपीएल 2024 की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स सूर्या के लिए मास्टर प्लान तैयार कर रही है. 

श्रेयस अय्यर हो जाएंगे रिप्लेस?

फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. अब ये चैंपियन टीम कप्तान श्रेयस अय्यर को ही आगामी सीजन के लिए रिप्लेस करने का विचार कर रही है. खबरों के अनुसार आईपीएल 2025 में अय्यर के स्थान पर एक नए कप्तान की नियुक्ति की जाएगी और इसकी पुष्टि टीम जल्द ही कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केकेआर ने सूर्यकुमार यादव से संपर्क किया है और उनके सामने कप्तानी का ऑफर रख दिया है. 

केकेआर के लिए खेल चुके हैं सूर्या

सूर्यकुमार यादव कुछ सालों से मुंबई की टीम का हिस्सा हैं. लेकिन उससे पहले वे केकेआर के लिए भी अपना योगदान दे चुके हैं. अंतर सिर्फ इतना है कि अब सूर्या टी20 के टॉप बल्लेबाजों में से एक हैं. हाल ही में स्काई को टीम इंडिया में टी20 फॉर्मेट की भी कमान सौंप दी गई थी. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर श्रीलंका को टी20 सीरीज में धूल चटाई. 

बदला आईपीएल का रूल

आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में टीमों को अब छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिल सकती है. पहले केवल चार खिलाड़ी रिटेन किए जा सकते थे. सूर्या को शामिल करने के लिए केकेआर मुंबई से किसी खिलाड़ी का फेरबदल यानि ट्रेड भी कर सकती है. इससे पहले खबरें थीं  कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के निर्णयों से संतुष्ट नहीं थे और मुंबई की टीम उन्हें रिलीज कर सकती है. अब देखना होगा कि केकेआर चैंपियन कप्तान श्रेयस अय्यर को हटाती है या नहीं. 

Trending news