Team India: 6 सालों में पूरी तरह बदल गई इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, पिछले दौरे पर किया डेब्यू अब बना कप्तान
Advertisement

Team India: 6 सालों में पूरी तरह बदल गई इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, पिछले दौरे पर किया डेब्यू अब बना कप्तान

India vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे का दौरे टीम इंडिया के एक धाकड़ बल्लेबाज के लिए काफी खास रहने वाला है. इस खिलाड़ी ने 6 साल पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ ही अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. 

Photo (BCCI)

India vs Zimbabwe Odi Series: टीम इंडिया 6 साल के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर पहुंची है. इस दौरे पर टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है. सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. 6 साल पहले जब टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी तो इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब ये खिलाड़ी इसी टीम के खिलाफ कप्तानी करता दिखाई देगा. 

6 सालों में पूरी तरह बदल गई किस्मत

जिम्बाब्वे के दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब टीम इंडिया की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. केएल राहुल (KL Rahul) के लिए ये दौरा काफी खास रहने वाला है. केएल राहुल (KL Rahul) ने 6 साल पर धोनी की कप्तानी में वनडे डेब्यू किया था. उस समय टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर ही थी. केएल राहुल (KL Rahul) अब उसी टीम के खिलाफ 6 साल बाद बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे. ये पल उनके लिए काफी खास रहने वाला है. 

वनडे डेब्यू पर ही जड़ दिया था शतक

केएल राहुल (KL Rahul) भारत के लिए वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू मैच 11 जून, 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इस मैच में राहुल ने हरारे स्टेडियम में नाबाद 100 रन की पारी खेली थी. इस पारी में राहुल के बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का देखने को मिला था. मैच की बात की जाए तो जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 169 रनों का लक्ष्य ही रखा था. केएल राहुल ने इस छोटे से टारगेट का पीछा करते हुए भी शतक जड़ सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. 

टीम इंडिया का बन चुके हैं अहम हिस्सा

केएल राहुल (KL Rahul) ने इन छह सालों में टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेली है और एक बड़े मैच विनर के रूप में सामने आए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने वनडे करियर की शुरुआत बतौर ओपनर ही की थी. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 42 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.69 की औसत से 1634 रन बनाए हैं. राहुल वनडे में 10 अर्धशतक और 5 शतक भी जड़ चुके हैं. वहीं उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन और 56 टी20 मैचों में 1831 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news