IND vs AUS: केएल राहुल का WTC फाइनल की टीम से कटेगा पत्ता, BCCI के फैसले से हो गया कन्फर्म!
Advertisement
trendingNow11670853

IND vs AUS: केएल राहुल का WTC फाइनल की टीम से कटेगा पत्ता, BCCI के फैसले से हो गया कन्फर्म!

WTC Final: धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिलहाल आईपीएल-2023 में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है लेकिन उनका खेलना मुश्किल है.

kl rahul wtc final 2023 ind vs aus

Kl Rahul in WTC Final Team Playing 11: भारत के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) फिलहाल आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में खेल रहे हैं. वह लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की कप्तानी संभाल रहे हैं. राहुल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा भी बनाया गया है लेकिन प्लेइंग-11 में उनकी जगह को लेकर पेंच फंस गया है.

7 जून से है मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में 7 जून से खेला जाना है. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है. टीम में केएल राहुल भी हैं लेकिन बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए अजिंक्य रहाणे को भी मौका दिया है. वहीं, शुभमन गिल भी टीम में हैं.

फंस गया है पेंच

बीसीसीआई ने केएल राहुल के अलावा शुभमन गिल को मौका दिया है. ऐसे में अगर रोहित शर्मा के साथ गिल ओपनिंग करते हैं तो राहुल को ऊपर क्रम में मौका नहीं मिल पाएगा. इसका कारण है कि नंबर-3 पर चेतेश्वर पुजारा और 4 पर विराट कोहली की जगह लगभग पक्की ही है. फिर नंबर-5 पर केएल राहुल को अगर मौका दिया जाता है तो अजिंक्य रहाणे को कहां रखा जाएगा. टीम में बतौर विकेटकीपर केएस भरत हैं. बोर्ड के इस फैसले से पेंच फंस गया है.

अनुभव के मामले में ऊपर हैं रहाणे

रहाणे का पलड़ा इसलिए भी भारी दिखता है कि उनके पास राहुल के मुकाबले ज्यादा अनुभव है. रहाणे ने अभी तक 82 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, राहुल ने 47 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. राहुल के नाम इस फॉर्मेट में 7 शतक और 13 अर्धशतक हैं. रहाणे ने टेस्ट में 12 शतक और 25 अर्धशतक ठोके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को तरजीह देते हैं.

Trending news