Kolkata Rape Case : 'दरिंदों को छोड़ा न जाए... कानून बने...', कोलकाता रेप केस पर बोले हरभजन, की बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow12406084

Kolkata Rape Case : 'दरिंदों को छोड़ा न जाए... कानून बने...', कोलकाता रेप केस पर बोले हरभजन, की बड़ी मांग

भारत में आए दिन रेस केस की घटनांए देखने को मिलती हैं. बीते दिनों कोलकाता में जघन्य रेप-मर्डर केस ने पूरे देश को शर्मसार किया. इसी पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ऐसे अपराध करने वाले दरिंदों के खिलाफ सख्त कानून पास करने की मांग की है.

Kolkata Rape Case : 'दरिंदों को छोड़ा न जाए... कानून बने...', कोलकाता रेप केस पर बोले हरभजन, की बड़ी मांग

Harbhajan Singh Statement on Kolkata Rape Case : भारत में आए दिन रेस केस की घटनांए देखने को मिलती हैं. बीते दिनों कोलकाता में जघन्य रेप-मर्डर केस ने पूरे देश को शर्मसार किया. इसी पर बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ऐसे अपराध करने वाले दरिंदों के खिलाफ सख्त कानून पास करने की मांग की है. हरभजन सिंह का मानना है कि इस पर एक कानून पारित किया जाना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसी घटनाएं होती रहेंगी तो हम कैसे कह सकते हैं कि हमारा देश हमारी माताओं और बहनों के लिए सुरक्षित है.

महिलाओं की सुरक्षा महत्वपूर्ण - हरभजन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेप-मर्डर मामले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'महिला सुरक्षा हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. इसके लिए एक कानून होना चाहिए और इस पर संसद में भी चर्चा होगी. मुझे लगता है कि इस पर एक कानून पारित किया जाना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसी घटनाएं होती रहेंगी तो हम कैसे कह सकते हैं कि हमारा देश हमारी माताओं और बहनों के लिए सुरक्षित है?'

'वह हमारी भी बेटी थी'

हरभजन सिंह ने आगे कहा, 'वह हमारी बेटी भी थी जो इससे प्रभावित हुई थी. इसलिए इसे बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए और इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए. सभी को मिलकर इस पर कानून बनाना चाहिए जो बहुत सख्त हो ताकि कोई भी दरिंदा ऐसा कृत्य करने से पहले हजार बार सोचे.'

कोलकाता में हुआ जघन्य अपराध

कोलकाता में हुए रेड मर्डर केस को लेकर देश शर्मसार है. लोग सड़कों पर उतरकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग भी कर रहे हैं. बता दें कि इस केस का मुख्य आरोपी संजय सिंह पुलिस की हिरासत में है. CBI केस की जांच कर रही है. इस भयावह घटना ने कई साल पहले दिल्ली में हुए निर्भया रेप कांड की याद दिला दी, जहां देश की बेटी के साथ इतनी बर्बरता की गई कि कुछ दिन तक जिंदगी और मौत से झूझने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया.

Trending news