IPL-12: कोलकाता ने लगाया जीत का चौका, राजस्थान को हराकर लीग में टॉप पर पहुंचा
Advertisement
trendingNow1513952

IPL-12: कोलकाता ने लगाया जीत का चौका, राजस्थान को हराकर लीग में टॉप पर पहुंचा

कोलकाता की टीम ने रविवार को राजस्थान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. उसने महज 13.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

कोलकाता के ओपनरों क्रिस लिन और सुनील नरेन (बाएं) ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. (फोटो: PTI)

जयपुर: सुनील नरेन के ऑलराउंड खेल और क्रिस लिन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता ने आईपीए-12 में रविवार को चौथी जीत दर्ज की. कोलकाता ( Knight Riders) ने पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान (Royals) को 139/3 के स्कोर पर रोका. इसके बाद जीत के लिए जरूरी रन महज आठ विकेट गंवाकर बना लिए. उसे मैच जीतने के लिए सिर्फ 13.5 ओवर बैटिंग करनी पड़ी. यह कोलकाता की आईपीएल-12 (IPL-12) में पांच मैचों में चौथी जीत है. दूसरी ओर, यह राजस्थान की पांच मैचों में चौथी हार है. 

कोलकाता की टीम अब आईपीएल-12 की अंक तालिका में आठ अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है. वैसे, एमएस धोनी की चेन्नई टीम के भी आठ अंक ही हैं. लेकिन वह रनरेट में दिनेश कार्तिक की कोलकाता टीम से पीछे है. हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली और पंजाब के एक बराबर 6-6 अंक हैं. राजस्थान की टीम दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. बेंगलुरू की टीम छह मैच खेलकर भी खाता नहीं खोल सकी है. 

कोलकाता और राजस्थान की टीमों के बीच रविवार को जयपुर में मुकाबला हुआ. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थानी बल्लेबाजों पर शुरू से ही दबाव बना लिया और उन्हें कभी भी खुलकर बैटिंग नहीं करने दी. राजस्थान की टीम शुरुआती 10 ओवर में महज 67/1 का स्कोर बना सकी थी. 

स्टीवन स्मिथ (नाबाद 73) ने आखिरी के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 139 रन तक पहुंचाया. जोस बटलर 37 रन बनाकर आउट हुए. अजिंक्य रहाणे 5 और राहुल त्रिपाठी छह रन बनाकर आउट हुए. बेन स्टोक्स सात रन बनाकर नाबाद रहे. कोलकाता की ओर से सबसे अधिक विकेट हैरी गुर्ने ने लिए. एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा को मिला. सुनील नरेन विकेट नहीं ले सके. लेकिन उन्होंने 4 ओवर के अपने स्पेल में महज 22 रन दिए. 

धीमी पिच पर 140 का लक्ष्य इतना आसान भी नहीं था, जितना कोलकाता के बल्लेबाजों ने इसे बना दिया. उसके ओपनरों क्रिस लिन (50) और सुनील नरेन (47) ने पहले विकेट के लिए 51 गेंद पर 91 रन जोड़कर टीम को धमाकेदार शुरुआत दी. इस स्कोर पर नरेन आउट हुए. वे तीन रन से अर्धशतक चूक गए. दूसरी ओर लिन 50 रन पूरा करते ही आउट हो गए. इसके बाद रॉबिन उथप्पा (26) और शुभमन गिल (6) ने कोलकाता को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया. 

Trending news