Ind vs WI: इस जादुई गेंदबाज को एक मौका देने के लिए राजी नहीं रोहित, जैसे-तैसे टीम में मिली जगह!
Advertisement
trendingNow11283598

Ind vs WI: इस जादुई गेंदबाज को एक मौका देने के लिए राजी नहीं रोहित, जैसे-तैसे टीम में मिली जगह!

Ind vs WI 2nd T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में टीम इंडिया के एक गेंदबाज को महीनों बाद टीम में शामिल किया गया है. रोहित ने इस खिलाड़ी को अभी तक प्लेंइग 11 का हिस्सा नहीं बनाया है. 

Photo (BCCI)

Ind vs WI 2nd T20: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सोमवार (1 अगस्त) को खेला जाएगा. टीम इंडिया सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे है. इस सीरीज के लिए टीम में महीनों बाद एक ऐसे गेंदबाज की वापसी हुई है जो स्पिन गेंदबाजी का जादुगर माना जाता है, लेकिन इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा ने पहले मैच में खेलने का मौका नहीं दिया और दूसरे मैच में भी खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

जादुई गेंदबाज को टीम में नहीं मिली जगह

रोहित शर्मा ने पहले टी20 मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में शामिल किया था, लेकिन टीम में महीनों बाद लौटे जादुई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका नहीं दिया गया. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच इसी साल फरवरी में खेला था. इस सीरीज में चोट के चलते कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन वे अब पूरी तरह फिट हैं और अपने मौका का इंतजार कर रहे हैं. 

चोट के चलते टीम से हुए थे बाहर 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) लंबे समय के लिए भारतीय टीम के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है. पिछली बार कुलदीप को जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मौका मिला था तो वो चोट के चलते सीरीज शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए थे. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) चोट के चलते आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

आईपीएल 2022 में रहे काफी सफल 

आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. इस सीरीज के शानदार खेल के बाद ही अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया जा रहा है. कुलदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में अपनी झोली में 21 विकेट झटके थे. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पिछले कुछ समय से लगातार टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे हैं, ऐसे में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को इस सीरीज में मौका मिलता है तो वह इसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे. 

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले चुके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट, 66 वनडे मैचों में 109 विकेट और 59 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए काफी सफल रहे हैं, लेकिन अब उन्हें टीम की प्लेइंग 11 में लगातार शामिल नहीं किया जा रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news