मैदान पर Shakib Al Hasan की तरह इन स्टार खिलाड़ियों ने भी गुस्से में खोया है अपना आपा

बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने मैच के दौरान बेहद बदतमीजी से बर्ताव किया. जिस वजह से शाकिब पर 3 मैच का बैन भी लगाया गया है. इसके अलावा ऐसी और भी मामले हुए हैं जब खिलाड़ियों ने अपना आपा खो दिया.

मैदान पर Shakib Al Hasan की तरह इन स्टार खिलाड़ियों ने भी गुस्से में खोया है अपना आपा
(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: ढाका प्रीमियर लीग (DPL) 2021 के एक मैच में बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने मैदान पर सारी हदें पार कर दी. उन्होंने मैच में अंपायर से बेहद बदतमीजी से बात की साथ ही स्टंप को लातमार कर गिरा दिया. इस घटना के बाद शाकिब पर अब 3 मैचों का प्रतिबंध और 5 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

क्रिकेट के मैदान पर ऐसी और भी घटनाएं हुई है जब खिलाड़ियों ने गुस्से में आकर आपना आपा खो दिया. आइए ऐसी ही कुछ मामलों को देखते हैं जब टॉप खिलाड़ियों ने मैदान पर ऐसी हरकत कर बैठे.

एमएस धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है . लेकिन साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीबी सीरीज के एक मैच के दौरान धोनी ने मैदान में भड़क गए थे. उन्होंने माइक हसी की स्टम्पिंग को लेकर अपील की, जिसके रिप्ले में दिखा कि हसी क्रीज के अंदर हैं, लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया. लेकिन इस गलती के बाद मैदानी अंपायर बिली बाउडन ने पवेलियन जा रहे हसी को रोककर वापस बुला लिया. इस बात पर धोनी भड़क गए और अंपायर से बेहद गुस्से में बहस करने लगे.

रोहित शर्मा और प्रवीण कुमार

2011-12 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी. तब रोहित शर्मा प्रैक्टिस कर रहे थे, उस दौरान एक फैन ने कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया. जिसके चलते रोहित शर्मा और प्रवीण कुमार को गुस्सा आ गया. एक तरफ जहां प्रवीण ने फैंस को स्टंप दिखाकर मारने की भी धमकी दी थी. वहीं रोहित ने भी अपना आपा खो दिया. 

डेविड वॉर्नर

साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी. इस दौरे पर डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटन डिकॉक के बीच झगड़ा हो गया. दरअसल टेस्ट मैच के दौरान दिन का खेल खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें ड्रेसिंग रूम की तरफ झा रही थीं तभी वॉर्डर ने डिकॉक को मारने की कोशिश की थी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.