IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर समेटा, 95 रन का मिला टारगेट
Advertisement
trendingNow12454075

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर समेटा, 95 रन का मिला टारगेट

India vs Bangladesh 2nd Test Live Scorecard: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. मंगलवार (1 अक्टूबर) को मैच का पांचवां और आखिरी दिन है.

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर समेटा, 95 रन का मिला टारगेट
LIVE Blog

India vs Bangladesh 2nd Test Live Scorecard: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. मंगलवार (1 अक्टूबर) को मैच का पांचवां और आखिरी दिन है. बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में अपने चौथे दिन के स्कोर 26/2 से आगे खेलने उतरी. उसकी पूरी टीम 146 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश को 94 रन की बढ़त मिली. इस तरह भारत को जीत के लिए 95 रन बनाने हैं. बांग्लादेश के लिए शादमान इस्लाम ने 50 और मुशफिकुर रहीम ने 37 रन बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए. आकाश दीप को एक सफलता मिली.

इससे पहले मैच के चौथे दिन भारत ने बांग्लादेश की पहली पारी को 233 रन पर समेट दिया था. मोमिनुल हक ने 107 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी को 285/9 के स्कोर पर घोषित कर दिया. उसे 52 रनों की बढ़त हासिल हुई. यशस्वी जायसवाल ने 72, केएल राहुल ने 63, विराट कोहली ने 47, शुभमन गिल ने 39 और रोहित शर्मा ने 23 रन बनाए. टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है. उसने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट को 280 रन से जीता था. अब भारत की नजर दूसरे मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज क्लीन स्वीप करने पर है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद.

01 October 2024
12:34 PM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: बुमराह ने ऐसे किया रहीम को बोल्ड

 

12:22 PM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: भारत को मिला आसान लक्ष्य

भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 146 रन पर समेट दिया. बांग्लादेशी टीम को दूसरी पारी में 94 रन की बढ़त मिली. इस तरह टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 95 रन की आवश्यकता है. जसप्रीत बुमराह ने अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड करके पारी को समाप्त कर दिया. रहीम 63 गेंद पर 37 रन बनाए. खालिद अहमद 5 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए दूसरी पारी में बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए. आकाश दीप को एक सफलता मिली.

11:54 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: बांग्लादेश को नौवां झटका

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश को नौवां झटका दिया. उन्होंने ताइजुल इस्लाम को एलबीडब्ल्यू कर दिया. ताइजुल ने 13 गेंदों का सामना किया. वह खाता नहीं खोल पाए. बांग्लादेश का स्कोर 131/9 है. उसकी बढ़त 79 रनों की हो गई है.

11:29 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: बुमराह ने मेहदी को किया आउट

भारतीय टीम बांग्लादेश की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने आठवीं सफलता दिलाई. उन्होंने मेहदी हसन मिराज को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया. मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर आउट हो गए. बांग्लादेश का स्कोर 118/8 है. उसके पास अभी 66 रनों की बढ़त है.

11:08 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: शाकिब भी आउट

बांग्लादेश को सबसे बड़ा झटका रवींद्र जडेजा ने दिया. उन्होंने अनुभवी बल्लेबज शाकिब अल हसन को आउट कर दिया. शाकिब खाता नहीं खोल पाए और जडेजा की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. बांग्लादेश का स्कोर 94/7 है. उसके पास अभी 42 रन की लीड है. मुशफिकुर रहीम के साथ मेहदी हसन मिराज क्रीज पर हैं.

10:59 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: लिटन दास आउट

भारत को एक और बड़ी सफलता लिटन दास के रूप में मिली. शानदार फॉर्म में चल रहे लिटन का बल्ला भारत में नहीं चला. वह कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 1 रन ही बना सके. उन्हें रवींद्र जडेजा ने करियर में तीसरी बार आउट किया. लिटन 8 गेंद पर 1 रन बनाकर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा दिया. उनके बाद बल्लेबाजी के लिए शाकिब अल हसन आए हैं. बांग्लादेश का स्कोर 94/6 है. मुशफिकुर रहीम 1 रन बनाकर नाबाद हैं. बांग्लादेश के पास 42 रनों की बढ़त है.

10:52 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: जडेजा-आकाश ने लिए विकेट

रवींद्र जडेजा को कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में पहली बार गेंदबाजी के लिए बुलाया और उन्होंने विकेट लेकर दे दिया. जडेजा ने नजमुल हुसैन शांतो को क्लीन बोल्ड कर दिया. शांतो 37 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद आकाश दीप ने शादमान इस्लाम को पवेलियन भेज दिया. शादमान 101 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए. यशस्वी जायसवाल ने उनका शानदार कैच लिया. बांग्लादेश का स्कोर 93/5 हो गया है. उसके पास 41 रनों की बढ़त है. मुशफिकुर रहीम क्रीज पर हैं.

10:29 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: शादमान-नजमुल की अर्धशतकीय साझेदारी

शादमान इस्तलाम और नजमुल हुसैन शांतो ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है. दोनों ने टीम को 87 रन तक पहुंचा दिया है. शादमान 46 और नजमुल 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं. टीम इंडिया को चौथे विकेट की तलाश है.

10:06 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: बांग्लादेश के 50 रन पूरे

बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 50 रन पूरे कर लिए हैं. वह अब सिर्फ 2 रन पीछे है. शादमान इस्लाम के साथ कप्तान नजमुल हुसैन शांतो क्रीज पर हैं. शादमान 24 और शांतो 4 रन बनाकर नाबाद हैं. इससे पहले अश्विन ने मोमिनुल हक को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई थी. अब टीम इंडिया की नजर चौथे विकेट पर है.

09:46 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: अश्विन ने लिया विकेट

भारत को पांचवें दिन पहली और बांग्लादेश की दूसरी पारी में तीसरी सफलता रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई. उन्होंने पहली पारी में शतक लगाने वाले मोमिनुल हक का विकेट लिया. मोमिनुल 8 गेंद पर 2 रन बनाकर केएल राहुल को कैच थमा बैठे. अश्विन को दूसरी पारी में तीसरी सफलता मिली. बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं. वह अभी भी 16 रन पीछे है. शादमान इस्लाम और नजमुल हुसैन शांतो क्रीज पर हैं.

09:33 AM

IND vs BAN 2nd Test Day 5 Live: कानपुर में पांचवें दिन का खेल शुरू

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. मैच के पांचवें दिन का खेल शुरू हो गया है. बांग्लादेश की टीम 2 विकेट पर 26 रन से आगे खेलने उतरी है. शादमान इस्लाम और मोमिनुल हक क्रीज पर हैं. भारत के लिए पांचवें दिन गेंदबाजी की शुरुआत रविचंद्रन अश्विन ने की.

Trending news