IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से रौंदा, टी20 सीरीज में बनाई 3-1 की अजेय बढ़त
Advertisement

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से रौंदा, टी20 सीरीज में बनाई 3-1 की अजेय बढ़त

Team India: अक्षर पटेल के ऑलराउंड खेल के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 59 रनों से शिकस्त देकर 3-1 की अजेय बढ़त कायम कर ली.

IND vs WI
LIVE Blog
07 August 2022
01:44 AM

अक्षर पटेल का कमाल 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 191 रन बनाने के बाद अर्शदीप सिंह के 12 रन पर तीन विकेट की मदद से वेस्टइंडीज की पारी को 19.1 ओवर में 132 रन पर समेट दिया. अक्षर ने आठ गेंद में दो छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 20 रन बनाने के अलावा अपनी स्पिन गेंदबाजी पर चार ओवर में 48 रन देकर दो विकेट झटके. 

01:43 AM

भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से रौंदा

अक्षर पटेल के ऑलराउंड खेल के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 59 रनों से शिकस्त देकर 3-1 की अजेय बढ़त कायम कर ली.

22:37 PM

भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 192 रनों का टारगेट

टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 191 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया. ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 33 और संजू सैमसन ने 30 रन बनाए.

21:39 PM

टीम इंडिया की मजबूत शुरुआत

टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 96 रन बना लिए हैं. दीपक हुड्डा (19 रन) और ऋषभ पंत (16 रन) क्रीज पर हैं. 

20:23 PM

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय.

20:22 PM

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, भारत को दी पहले बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज ने चौथे टी20 मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

19:23 PM

नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए पंत 

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में पंत उतने प्रभावी नहीं रहे हैं. ऐसे में चौथे टी20 मैच में उन्हें आराम देकर संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. संजू वेस्टइंडीज टूर पर एक मौके के लिए तरस रहे हैं और वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

19:23 PM

फ्लॉप हुआ ये गेंदबाज 

वेस्टइंडीज टूर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया था. ऐसे में कई युवाओं को टीम इंडिया में मौका मिला, लेकिन ये युवा खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे बड़ा बोझ बन गए हैं. आवेश खान (Avesh Khan) वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और बहुत ही महंगे साबित हुए. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में आवेश खान ने 32 रन लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. वहीं, तीसरे टी20 मैच में उन्होंने 3 ओवर में 47 रन दिए और इस मैच में वह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में उन्हें चौथे टी20 में मौका नहीं मिल सकता है.  

19:23 PM

नंबर तीन का दावेदार नहीं है ये खिलाड़ी 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. श्रेयस श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने मैच में 10 रनों की पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, तीसरे मैच में उन्होंने 24 रन बनाए हैं. ऐसे में चौथे टी20 मैच से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

19:22 PM

कुछ ही देर में चौथा टी20 मुकाबला

India vs West Indies 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज रात 8 बजे से फ्लोरिडा में खेला जाएगा. पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. भारत अगर आज का मैच जीत लेता है, तो वह इस टी20 सीरीज पर कब्जा कर लेगा.

Trending news