RCB vs KKR: कोहली की विस्फोटक पारी पर भारी पड़े नरेन-वेंकटेश, KKR ने RCB को घर में घुसकर रौंदा
Advertisement

RCB vs KKR: कोहली की विस्फोटक पारी पर भारी पड़े नरेन-वेंकटेश, KKR ने RCB को घर में घुसकर रौंदा

RCB vs KKR: आईपीएल 2024 के 10वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 7 विकेट से रौंदकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. केकेआर इस सीजन की पहली टीम बनी है, जिसने विपक्षी टीम को उसी के घर में मात दी है.

Shreyas Iyer and Faf du Plessis (X)
LIVE Blog

IPL 2024 RCB vs KKR Match Highlights: आईपीएल 2024 के 10वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 7 विकेट से रौंदकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की. केकेआर इस सीजन की पहली टीम बनी है, जिसने विपक्षी टीम को उसी के घर में मात दी है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 182 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए थे. विराट कोहली ने नाबाद 83 रन की पारी खेली थी. जवाब में केकेआर के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 19 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी. केकेआर को यह लगातार दूसरी जीत है.

केकेआर के बल्लेबाजों का कमाल

आरसीबी से मिले 183 रन के टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर के ओपनर फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रन की पार्टर्नशिप की. नरेन 22 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए. फिलिप साल्ट 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों में 50 रन ठोक दिए. हालांकि, जीत से कुछ रन पहले वह आउट हो गए. श्रेयस अय्यर 24 गेंदों में 39 रन बनाकर नाबाद रहे. रिंकू सिंह ने नॉटआउट 5 रन बनाए.

29 March 2024
22:50 PM

KKR Won: केकेआर ने जीता मैच

इस मैच को केकेआर ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है. विराट कोहली की 83 रन की नाबाद पारी पर केकेआर के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया है. केकेआर के वेंकटेश अय्यर (50 रन), सुनील नरेन (47 रन), फिलिप साल्ट (30 रन) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को सीजन की लगातार दूसरी जीत तक पहुंचाया. इस जीत के साथ ही केकेआर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

22:39 PM

RCB vs KKR Live Score: वेंकटेश अय्यर आउट

कोलकाता नाइटराइडर्स को तीसरा झटका लगा है. शानदार बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर 50 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 4 छक्के ठोके. हालांकि, केकेआर को यहां से मैच जीतने के लिए 30 गेंदों में सिर्फ 16 रन की दरकार है.

22:30 PM

RCB vs KKR Live Score: जीत से 33 रन दूर केकेआर 

केकेआर की टीम इस मैच में जीत दर्ज करने से सिर्फ 33 रन दूर है. RCB अभी भी इस मैच में काफी पीछे है. 14 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 150/2 है. श्रेयस अय्यर (19 रन) और वेंकटेश अय्यर (42 रन) बल्लेबाजी कर रहे हैं. आरसीबी के लिए इस मैच में यहां से वापसी करना लगभग नामुमकिन है.

22:12 PM

RCB vs KKR Live Score: 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर

केकेआर की टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत की हुई है. RCB अभी भी इस मैच में काफी पीछे है. टीम को जल्द विकेट चटकाने होंगे तभी वापसी हो सकती है. 10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 112/2 है. श्रेयस अय्यर (11 रन) और वेंकटेश अय्यर (12 रन) बल्लेबाजी कर रहे हैं.

21:55 PM

RCB vs KKR Live Score: नरेन आउट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मयंक डागर ने पहली सफलता दिलाई है. नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी इस पारी में 2 चौके और 5 छक्के ठोके. RCB अभी भी इस मैच में काफी पीछे है. टीम को और 2-3 विकेट जल्दी चटकाने होंगे. 7 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 89/1 है. साल्ट का साथ देने वेंकटेश अय्यर आए हैं.

21:40 PM

RCB vs KKR Live Score: केकेआर के 50 रन पूरे

नरेन और साल्ट ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम को चौथे ओवर में ही 50 रन का आंकड़ा पार करा दिया है. 4 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 53 रन है. साल्ट (25 रन) और नरेन (22 रन) बल्लेबाजी कर रहे हैं. RCB को अगर इस मैच में वापसी करनी है तो विकेट लेना होगा.

21:30 PM

RCB vs KKR Live Score: केकेआर की शानदार शुरुआत

कोलकाता की टीम को शानदार शुरुआत मिली है. ओपनिंग बल्लेबाज फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ने पहले ही ओवर में 18 रन ठोक दिए. यह ओवर मोहम्मद सिराज ने फेंका. वहीं, दूसरे ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 14 रन जोड़े. केकेआर का स्कोर 2 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 32 रन है.

21:10 PM

RCB vs KKR Live Score: RCB ने बनाए 182 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने केकेआर को यह मैच जीतने के लिए 183 रन का लक्ष्य दिया है. विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, दिनेश कार्तिक ने आखिरी में तेज बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों में 20 रन ठोक दिए. केकेआर के लिए हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, सुनील नरेन को 1 विकेट मिला.

20:23 PM

RCB vs KKR Live: आरसीबी को चौथा झटका, 148/4 स्कोर

आरसीबी की टीम को चौथा झटका लग गया है. ग्लेन मैक्सवेल के बाद रजत पाटीदार ने भी सस्ते में अपना विकेट खो दिया. आरसीबी की टीम को 150 से पहले चौथा झटका लगा. दूसरे छोर पर विराट कोहली लगातार रनों की बौछार करते नजर आ रहे हैं. 

 

20:10 PM

RCB vs KKR Live: विराट कोहली ने ठोका अर्धशतक, आरसीबी के 100 रन पूरे

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमा दिया है. दूसरे छोर पर ग्लेन मैक्सवेल उनका साथ देते नजर आ रहे हैं. इसी के साथ आरसीबी ने भी 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है.

19:58 PM

RCB vs KKR Live: आरसीबी का दूसरा विकेट गिरा, 82/2 स्कोर

विराट कोहली के साथ कैमरन ग्रीन भी शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे. लेकिन आंद्रे रसेल ने उन्हें अपने पहले ही ओवर में 33 रन पर चलता किया है. दूसरे छोर पर विराट कोहली अपने अर्धशतक से कुछ ही रन दूर हैं. आरसीबी ने 2 विकेट खोकर 82 रन बना लिए हैं. 

19:42 PM

RCB vs KKR Live: विराट-ग्रीन ने संभाला मोर्चा, 61/1 स्कोर 

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कैमरन ग्रीन ने मोर्चा संभाल लिया है. पॉवर प्ले में आरसीबी का दबदबा रहा. टीम ने विराट की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पॉवर प्ले में 61 रन बना लिए हैं.

19:40 PM

RCB vs KKR Live: आरसीबी को पहला झटका, 17/1 स्कोर

आरसीबी की टीम को पहला झटका कप्तान फाफ डु प्लेसी के रूप में लग चुका है. हर्षित राणा ने उन्हें सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. अब सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी हुई हैं.

19:09 PM

RCB vs KKR Live: आरसीबी की सूझ-बूझ भरी शुरुआत

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने सूझ-बूझ भरी शुरुआत की है. दोनों खिलाड़ियों ने पहले ओवर में 7 रन बनाए. दूसरी ओर केकेआर की टीम पॉवर प्ले में फंदा कसने की फिराक में है.

19:07 PM

RCB vs KKR Live: केकेआर की प्लेइंग-XI 

फिलिप साल्ट (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (सी), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

19:00 PM

RCB vs KKR Live: केकेआर ने जीता टॉस, आरसीबी करेगी पहले बल्लेबीजी

आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबले में सिक्का केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर के पक्ष में गिरा. उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और आरसीबी की टीम को पहले के लिए आमंत्रित किया.

18:37 PM

RCB vs KKR Live: आरसीबी की प्लेइंग-XI

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

18:21 PM

RCB vs KKR Live: पिछले मैच में दोनों टीमों ने दर्ज की जीत

चिन्नास्वामी में दोनों टीमें जीत के बाद उतर रहीं हैं. आरसीबी ने पिछले मैच में पंजाब को करारी शिकस्त दी थी. वहीं, केकेआर ने आईपीएल का आगाज जीत के साथ किया. टीम ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को धूल चटाई थी.

18:17 PM

RCB vs KKR Live: केकेआर का पलड़ा है भारी

आरसीबी और केकेआर की टीमें आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. इन दोनों टीमों के बीच ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी नजर आता है. दोनों टीमों के बीच 32 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से केकेआर की टीम ने 18 बार बाजी मारी है जबकि आरसीबी को महज 14 बार ही जीत नसीब हुई. हालांकि, आरसीबी के घरेलू मैदान पर आंकड़े शानदार हैं.

 

Trending news