Asia cup 2022: छठी बार एशिया कप का चैम्पियन बना श्रीलंका, फाइनल में PAK टीम का तोड़ा गुरूर
Advertisement

Asia cup 2022: छठी बार एशिया कप का चैम्पियन बना श्रीलंका, फाइनल में PAK टीम का तोड़ा गुरूर

Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती है. 

Twitter
LIVE Blog

Pakistan vs Sri Lanka: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका ने छठी बार ये खिताब अपने नाम किया है. श्रीलंका के लिए डेथ ओवर्स में गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. 

11 September 2022
23:25 PM

श्रीलंका ने छठी बार जीता खिताब 

श्रीलंका टीम ने छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. फाइनल में श्रीलंका के गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. वानिंदु हसरंगा का 17वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा. 

23:19 PM

श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराया 

श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. 

23:18 PM

प्रमोद महाजन ने हासिल किए चार विकेट 

श्रीलंका की तरफ से कोई भी गेंदबाज कमाल का खेल नहीं दिखा पाया. प्रमोद मधूसन ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में चार विकेट हासिल किए. उनके अलावा महेश तीक्ष्णा ने भी कमाल की गेंदबाजी की

23:17 PM

हसरंगा ने किया कमाल 

श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने कमाल का प्रदर्शन किया है उन्होंने अपने 17वें ओवर में तीन विकेट हासिल किए. उन्होंने मैच को श्रीलंका के पक्ष में मोड़ दिया. 

23:02 PM

पाकिस्तान का 9वां गिरा 

पाकिस्तान टीम श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बिल्कुल टिक ही नहीं पाई. पाकिस्तान का नसीम शाह के रूप में 9वां विकेट गिरा. 

22:40 PM

मोहम्मद रिजवान हुए आउट 

मोहम्मद रिजवान मैच में बहुत ही अच्छी बैटिंग कर रहे थे. लेकिन उन्हें वानिंदु हसरंगा ने अपने जाल में फसा लिया. वह 55 रन बनाकर आउट हुए. रिजवान के आउट होते ही श्रीलंका ने खिताब की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं. 

 

22:38 PM

12 ओवर के बाद पाकिस्तान ने बनाए 88 रन 

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं. वह अपनी हाफ सेंचुरी की तरफ बढ़ रहे हैं. पाकिस्तान ने 12 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अभी मोहम्मद रिजवान 41 रन और इफ्तिखार अहमद 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

22:03 PM

10 ओवर के बाद पाकिस्तान ने बनाए 68 रन 

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं. पाकिस्तान ने 10 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अभी मोहम्मद रिजवान 36 रन और इफ्तिखार अहमद 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

21:59 PM

प्रमोद मधूसन ने दिलाई बड़ी सफलता 

प्रमोद मधूसन ने अपने पहले ओवर में ही श्रीलंका टीम को बड़ी सफलता दिलाई है. उन्होंने कप्तान बाबर आजम और फखर जमां को आउट किया है. बाबर आजम ने 5 रन बनाए. वहीं, फखर जमां अपना खाता तक नहीं खोल पाए. 

21:33 PM

श्रीलंका की बेहद खराब शुरुआत 

पहले ही ओवर में दिलशान मधुशंका ने 12 रन लुटा दिए. उन्होंने ओवर में चार वाइड गेंद

21:31 PM

हसरंगा ने दिखाया दम 

वानिंदु हसरंगा अपनी घातक गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 21 गेंदों में ही 36 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक लंबा छक्का शामिल था. 

21:27 PM

आखिरी ओवर में आए 15 रन 

भानुका राजपक्षे ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए आखिरी ओवर में 15 रन बनाए. उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर ताबड़तोड़ चौका और छक्का लगाया. उनकी वजह से ही श्रीलंका टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. 

21:26 PM

राजपक्षे ने जड़ी हाफ सेंचुरी 

भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका के खिलाफ बड़ी पारी खेली. उन्होंने श्रीलंका की तरफ से तूफानी पारी खेलते हुए सभी का दिल जीत लिया. एक समय श्रीलंका टीम मुश्किल में फंसती हुई दिखाई दे रही थी. लेकिन तभी भानुका राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली. 

20:54 PM

श्रीलंका ने दिया पाकिस्तान को दिया 171 रनों का टारगेट 

श्रीलंका ने पाकिस्तान को एशिया कप 2022 का खिताब जीतने के लिए 171 रनों का रनों का टारगेट दिया है. श्रीलंका टीम ने आखिरी ओवर्स में बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी की और पाकिस्तान टीम को बिल्कुल टिकने का मौका नहीं दिया. 

20:50 PM

श्रींलंका का छठा विकेट गिरा 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वानिंदु हसरंगा बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन उन्हें हैरिस राऊफ ने आउट कर दिया. हसरंगा ने मैच में 36 रन बनाए. हैरिस राउफ मैच में तीन विकेट हासिल कर चुके हैं. 

20:32 PM

10 ओवर के बाद श्रीलंका ने बनाए 67 रन 

श्रीलंका के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज मैच में बुरी तरह से जूझते हुए नजर आए हैं. 10 ओवर में श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 67 रन बना लिए हैं. क्रीज पर भानुका राजपक्षे 20 रन और वानिंदु हसरंगा 5 रन बनाकर मौजूद हैं. 

20:20 PM

श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौटी 

पाकिस्तान के गेंदबाज बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. श्रीलंका ने 9 ओवर तक ही अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं. शादाब खान ने कप्तान दासुन शनाका को आउट किया . शनाका ने सिर्फ 2 रन ही बनाए. 

20:13 PM

पाकिस्तान ने मैच पर कसा शिकंजा 

श्रीलंका टीम मैच में मुश्किल में नजर आ रही है. इफ्तिखार अहमद ने खतरनाक दिख रहे धनंजय डिसिल्वा को आउट कर दिया. धनंजय बहुत ही शानदार बैटिंग कर रहे थे. उन्होंने मैच में 28 रन बनाए. 

20:06 PM

6 ओवर के बाद श्रीलंका ने बनाए 42 रन 

श्रीलंका के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज मैच में बुरी तरह से जूझते हुए नजर आए हैं. 6 ओवर में श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 42 रन बना लिए हैं. क्रीज पर भानुका राजपक्षे 6 रन और धनंजय डिसिल्वा 24 रन बनाकर मौजूद हैं. 

20:02 PM

पाकिस्तान के गेंदबाज कर रहे कमाल 

पाकिस्तान के गेंदबाज बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. हैरिस राऊफ ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल कर लिए हैं. हैरिस ने दनुष्का गुणातिलका को आउट किया. दनुष्का सिर्फ एक रन ही बना सके. 

 

19:50 PM

पथुम निसंका हुए आउट 

हैरिस राऊफ ने अपने पहले ही ओवर में श्रीलंका के विस्फोटक ओपनर पथुम निसंका को पविलेयन की राह दिखाई है. पथुम निसंका ने 11 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं. 

19:33 PM

पाकिस्तानी को मिली बड़ी सफलता 

पाकिस्तान को पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बड़ी सफलता दिलाई है. नसीम शाह ने कुशल मेंडिस को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई है. 

19:12 PM

श्रीलंका टीम की प्लेइंग इलेवन: 

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, दनुष्का गुणातिलक,  कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, प्रमोद मदूसन, दिलशान मदुशंका.

19:07 PM

पाकिस्तान टीम की प्लेइंग इलेवन: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन.

19:03 PM

पाकिस्तान ने जीता टॉस 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दुबई की पिच हमेशा ही पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को सपोर्ट करती है. 

 

 

19:00 PM

पाकिस्तान-श्रीलंका हेड टू हेड 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इस दौरान पाकिस्‍तान का पलड़ा भारी रहा है. पाकिस्तान ने 13 और श्रीलंका ने 9 मुकाबलों में विजय हासिल की.  

18:38 PM

श्रीलंका ने जीते सभी मैच 

ग्रुप स्टेज में श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ हार मुंह देखना पड़ा था, लेकिन इसके बाद कहानी बदल गई. श्रीलंका ने सुपर-4 के अपने तीनों ही मैचों में जीत दर्ज की. श्रीलंका ने भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई. 

18:37 PM

श्रीलंका के पास है बढ़त 

श्रीलंका ने 5 बार एशिया कप अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तान टीम सिर्फ दो बार जीतने में सफल रही है. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप अपने नाम किया है. 

Trending news